नीतीश कुमार को मिला 'हाई प्रोफाइल प्रशंसक'

बीबीसी हिंदी Updated Thu, 15 Nov 2012 01:38 AM IST
nitish kumar gets diwali gift pak pres zardari praises bihar model of development
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पाकिस्तान की यात्रा पर हैं और दिवाली के मौके पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने उन्हें खास डिनर दिया। इस मौके पर राष्ट्रपति जरदारी ने नीतीश को बधाई दी और भारत के साथ दोस्ती, सहयोग और अच्छे पड़ोसी बनने की कामना की।

उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि दोनों मुल्कों के बीच जितने विवाद हैं उसका शांतिपूर्ण हल निकले ताकि अमन की स्थिति बनी रहे।”पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने नीतीश कुमार की भी तारीफ की और बिहार के 'विकास मॉडल' को जमकर सराहा।

तारीफ़

उन्होंने बिहार में हुए शैक्षणिक विकास, स्वास्थ्य और सामुदायिक विकास की काफी तारीफ की। राष्ट्रपति ज़रदारी ने दोनों देशों के बीच चल रही बातचीत पर संतुष्टि जताई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की प्रमुख पार्टियां भारत को अच्छा पड़ोसी बनाने की बात पर एकमत है।।

जरदारी ने नीतीश कुमार और उनके साथ पाकिस्तान पहुंचे दल का अभिनंदन करते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच इस प्रकार का संसदीय आदान प्रदान बेहद उत्साहवर्धक है और इससे दोनों देशों की जनता के बीच संबंधों को गहरा बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि दोनों मुल्क शिक्षा, स्वास्थ्य और सामुदायिक विकास के मसले पर सहयोग को और बढ़ा सकते है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

Pakistan

'आतंक की फैक्ट्री चला रहा पाकिस्तान, ISI के साथ मिलकर करवा रहा मर्डर'

बलोच कार्यकर्ता ने कहा कि पाकिस्तान आतंक की फैक्ट्री चला रहा है और उसने इरान से कुलभूषण जाधव का अपहरण करवाया था।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: काबुल में 26/11 जैसा आतंकी हमला

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक होटल में शनिवार रात आतंकियों ने हमला बोल दिया। आतंकियों ने होटल में घुंसकर कुछ नागरिकों को बंधक बना लिया। ताजा जानकारी के मुताबिक इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है और एक आतंकी को मार गिराया गया है।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper