Hindi News ›   World ›   Imran Khan will address nation on jammu and kashmir issue after PM Modi and Trump meeting will over

ट्रंप-मोदी की बैठक के बाद कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान की जनता को संबोधित करेंगे इमरान खान

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, इस्लामाबाद Published by: Sneha Baluni Updated Mon, 26 Aug 2019 03:03 PM IST
इमरान खान (फाइल फोटो)
इमरान खान (फाइल फोटो) - फोटो : Facebook
विज्ञापन
ख़बर सुनें

जम्मू और कश्मीर को लेकर भारत सरकार ने जो फैसला लिया है उससे पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। वह भारत सरकार के फैसले को स्वीकार नहीं कर पा रहा है। इस मसले को लेकर गाहे-बगाहे उसकी बेचैनी दिखाई देती रहती है। अतंरराष्ट्रीय समुदाय में भारत के खिलाफ माहौल बनाने की उसकी सभी कोशिशें विफल रही हैं। उसने लगभग हर देश से कश्मीर को लेकर भारत सरकार के फैसले में हस्तक्षेप करने की मांग की लेकिन उसे कहीं भी उम्मीद की किरण नजर नहीं आई।

विज्ञापन


अब एक बार फिर कश्मीर मुद्दे को चर्चा में लाने की कोशिश करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने यहां की आवाम को सोमवार शाम साढ़े पांच बजे संबोधित करेंगे। इस बात की जानकारी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की विशेष सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने ट्विटर के जरिए दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'वजीरे-ए-आजम आज शाम साढ़े पांच बजे आवाम से मुखातिब होंगे।'

 


इमरान खान इससे पहले पाकिस्तानी संसद और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को संबोधित कर चुके हैं। खान के संबोधन के समय को लेकर खास बात यह है कि वह उस समय अपने देश की जनता को संबोधित करेंगे जब कश्मीर मुद्दे को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मुलाकात खत्म हो चुकी होगी। ऐसे में स्पष्ट है कि खान की नजर दोनों वैश्विक नेताओं की बैठक पर होगी।

संबोधन ही नहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कश्मीर मसले पर ट्विटर के जरिए भी टिप्पणी करते रहते हैं। हालांकि उनकी बात का कोई असर नहीं होता है। पाकिस्तान ने भारत सरकार के फैसले के बाद कई देशों के प्रमुखों से गुहार लगाई लेकिन किसी ने भी उनकी मदद करने के लिए हामी नहीं भरी। ज्यादातर देशों ने स्पष्ट कहा कि अनुच्छेद 370 भारत का आंतरिक मसला है जिसमें वह हस्तक्षेप नहीं कर सकते।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री खान ने जब अपने देश की संसद और पीओके को संबोधित किया था तब उन्होंने आशंका जताई थी कि भारत केवल जम्मू-कश्मीर पर रुकने वाला नहीं है। उसका अगला निशाना पीओके पर कब्जा करना है। खान के अलावा उनके मंत्री भी लगातार अपनी बोखलाहट दिखाने वाले बयानन दे रहे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00