विज्ञापन

सऊदी में बोलीं सुषमा स्वराज- हज कोटा बढ़ाने के लिए 'हुकूमत' को शुक्रिया

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 08 Feb 2018 09:37 AM IST
सुषमा स्वराज
सुषमा स्वराज
विज्ञापन
ख़बर सुनें
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सऊदी अरब को भारतीयों के लिए हज कोटा बढ़ाने की वजह से धन्यवाद दिया। सुषमा 3 दिन के सऊदी दौरे पर हैं, उन्होंने कहा कि हमारे मुस्लिम भाई और बहन हर साल हज और उमराह के लिए बड़ी संख्या में सऊदी आते हैं, इसलिए हम भारत को 2017 में दिये गए हज कोटे के लिए यहां की सरकार को धन्यवाद देते हैं।
विज्ञापन
सुषमा ने ये बातें जनाद्रियाह फेस्टिवल के दौरान कहीं। स्वराज ने कहा कि 3 मिलियन से ज्यादा भारतीय सऊदी अरब में रहते हैं जोकि यहां की अर्थव्यवस्था को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। 

उन्होंने बुधवार को जनाद्रियाह फेस्टिवल में इंडियन पवेलियन का भी दौरा किया। स्वराज के साथ सऊदी अरब के राजा सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सदाथ और विदेश मंत्री एडेल अल जुबैर भी मौजूद थे। 

आपको बता दें कि इस साल के फेस्टिवल में भारत गेस्ट ऑफ ऑनर देश है और इसका नेतृत्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कर रही हैं। इस फेस्टिवल की खास बात ये है कि बड़ी कॉरपोरेट कंपनियां जैसे टाटा मोटर्स, जेट एयरवेज और अल अबीर मेडिकल ग्रुप ने इंडियन पवेलियन में अपने स्टॉल लगाए हैं। यह फेस्टिवल 1985 में शुरू हुआ था, इस साल किंग सलमान इस फेस्टिवल के संरक्षक हैं। 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Gulf Countries

दुनिया का जाना-माना रईस हो गया है कर्जदार, अब नीलाम होगी संपत्ति

साने ने 2009 में दिवालिया होने के बाद, कई मौकों के बावजूद किसी का पैसा नहीं लौटाया।

17 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

19 सितंबर NEWS UPDATES : भागवत के बोल,‘मुस्लिमों के बिना हिंदुत्व नहीं’ समेत देखिए सारी खबरें

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले, मुसलमानों के बिना हिंदुत्व अधूरा, जम्मू के सांबा में पाकिस्तान रेंजर्स ने जवान को अगवा कर की हत्या और राजस्थान में हर सीट पर EVM के साथ होगा VVPAT का इस्तेमाल समेत देखिए देश-दुनिया की सारी खबरें अमर उजाला टीवी पर।

19 सितंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree