'My Result Plus
'My Result Plus

बर्लिन में हमले की साजिश रचने के संदेह में छह गिरफ्तार

बीबीसी, हिन्दी Updated Mon, 09 Apr 2018 03:09 PM IST
Six suspects arrested in plotting attack in Berlin
ख़बर सुनें
जर्मनी की राजधानी बर्लिन में पुलिस ने छह लोगों 'शहर को खतरे में डालने वाली हिंसक गतिविधि की तैयारी' करने के संदेह में गिरफ्तार किया है। जिन लोगों की गिरफ्तारी हुई है, उनकी उम्र 18 से 21 वर्ष के बीच है। यह खबर उस समय आई है, जब जर्मन मीडिया में चर्चा है कि शहर में रविवार को हुई मैराथन में चाकू से हमला करने की एक साजिश को नाकाम किया गया है। 
पुलिस के एक प्रवक्ता ने रविवार को कहा कि ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है जिससे पक्के तौर पर कहा जाए कि मैराथन इन संदिग्धों के निशाने पर थी। 

अटकलों का दौर जारी
पुलिस का कहना है कि कई जगहों पर तलाशी अभियान चलाए गए हैं और कुछ उपकरणों को जांच के लिए कब्जे़ में लिया गया है। बर्लिन के मेयर माइकल मूलर ने शहर के सुरक्षा बलों को 'सजगता बरतते हुए हमला टालने' के लिए शुक्रिया कहा। 

इससे पहले दाइ वेल्ट अख़बार ने छापा था कि हाफ मैराथन में हिस्सा लेने वालों और दर्शकों पर जानलेवा हमले की योजना बनाने वाले एक शख़्स को हिरासत में लिया गया है। 

गोपनीयता बरत रही पुलिस
अखबार के मुताबिक गिरफ़्तार किए गए एक शख्स का संबंध ट्यूनिशिया के उस इस्लामिस्ट से हो सकता है, जिसने दिसंबर 2016 में शहर में एक ट्रक से किए हमले में 12 लोगों को मार डाला था। रविवार को पुलिस ने बयान जारी करके कहा कि उसने दो वाहनों और कई जगहों की तलाशी ली है। पुलिस ने इससे ज़्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया है। 

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news, Crime all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

Spotlight

Most Read

Europe

प्रेस की आजादी के मामले में भारत 138वें पायदान पर, अंतिम स्थान पर उत्तर कोरिया

प्रेस की आजादी के मामले में भारत दो पायदान लुढ़क कर 138वें स्थान पर पहुंच गया है।

25 अप्रैल 2018

Related Videos

VIDEO: नमाज पढ़ रही भीड़ को लोगों ने खदेड़ा, पुलिस ने ये किया

गुरुग्राम में नमाज पढ़ रहे लोगों को जबरन उठाने का वीडियो सामने आया है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छह लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

27 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen