विज्ञापन

स्मॉग से हो रहे कफ के असर को कम करेंगे ये 5 घरेलू उपाय

829 Views
नेहा खत्री, अमर उजाला Updated Sat, 11 Nov 2017 03:22 PM IST

उत्तर भारत में  हवा में घुल रहे प्रदूषण की मात्रा बेहद खतरनाक स्तर तक पहुंच चुकी है। स्मॉग इतना बढ़ गया है कि सांस लेना भी दूभर हो रहा है। इस वजह से सभी को कफ की समस्या भी हो रही है। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं इस कफ से निजात पाने के कुछ घरेलू नुस्खे.. 
 

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
  how to get rid from ants 1:21

चीटियों से छुटकारा पाने के नायाब तरीके

1.5K Views
कन्वर्जेंस डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 28 May 2018 04:47 PM IST

चीटियां अपने साथ कई बैक्टीरिया लेकर चलती हैं। जिन घरों में बच्चे होते हैं वहां इन्हें भगाने के लिए उपयोग किए जाने वाले कीटनाशकों का उपयोग बेहद खतरनाक होता है। ऐसे में घर के इन दुश्मनों को दूर भगाने के लिए आप इन आसान उपायों की मदद ले सकते हैं। 

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
know about many benefits of Clove by senior dietician special story 2:05

लौंग एक फायदे अनेक, आप भी जानें सीनियर डाइटिशियन हिमांशी शर्मा से...

2.4K Views
नेहा खत्री, अमर उजाला Updated Wed, 13 Dec 2017 01:44 PM IST

एक छोटी सी लौंग के अनेक फायदे होते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सीनियर डाइटिशियन हिमांशी शर्मा लौंग के फायदों के बारे में क्या कहती हैं..
 

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन
विज्ञापन
home remedies to get rid of rats from home special story 2:02

ये घरेलू नुस्खे अपनाकर घर में चूहों के आतंक को कहें अलविदा

5.6K Views
नेहा खत्री, अमर उजाला Updated Thu, 07 Dec 2017 01:57 PM IST

आपके घर में अगर चूहों ने आतंक मचा रखा है। अगर आपका जीना मुश्किल कर रखा है और घर में लाख साफ-सफाई के बावजूद अगर ये आपकी परेशानी का कारण बने हुए हैं। तो घबराएं नहीं, हम आपको बताने जा रहें हैं कुछ कारगर घरेलु नुस्खे जिन्हें अपनाकर आप इन्हें घर से बाहर निकाल सकते हैं। 
 

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree