मिलिए ओडिशा के इस मोगली से जिसके दोस्त हैं कोबरा और हाथी जैसे जानवर

1.7K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ मयूरभंज Updated Sun, 14 Jan 2018 06:01 PM IST

ओडिशा के मयूरभंज का एक शख्स की दोस्ती जंगल के हर उस प्राणी से है जिससे हम और आप डरते हैं। जिस हाथी के पास जाने से हमें डर लगता है उस हाथी के साथ वो खेलते हैं। जिस सांप का नाम सुनते ही हमारे आपके रोंगटे खड़े हो जाते वो इनके दोस्त हैं। देखिए मयूरभंज के चंद्र की अनोखी कहानी।
 

RAPE RAIPUR 1:59

शर्मनाक: अब इस शहर में नाबालिग बच्ची के साथ हुआ गैंगरेप

370 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ बैतूल Updated Mon, 23 Apr 2018 11:02 PM IST

देश में नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म के वारदात थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। अब मध्य प्रदेश के बैतूल में दो लोगों ने मिलकर एक नाबालिग बच्ची को अपनी हवस का शिकार बना लिया। देखिए पूरी रिपोर्ट।

स्वास्थ्य मंत्रलाय 1:14

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक ट्वीट के बाद मचा बवाल, बाद में किया डिलीट

418 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 10:50 PM IST

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक ट्विटर पोस्ट पर बवाल मच गया है। दरअसल एक तस्वीर पोस्ट कर लोगों को शाकाहारी बनने की नसीहत दी गई है। देखिए क्या है इस तस्वीर में और लोग क्या प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
 

राहुल गांधी 0:54

VIDEO: दलित अत्याचार पर राहुल ने देश के प्रधानमंत्री को कह दी ये बड़ी बात

819 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 06:22 PM IST

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित संविधान बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी को खूब कोसा। राहुल गांधी ने कहा कि देश में दलितों के ऊपर अत्याचार बढ़ रहा है और बीजेपी और पीएम मोदी चुप है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम चाहते हैं कि मीडिया केवल हमारे मन की बात सुनें। देश की महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है और देश का प्रधानमंत्री चुप है। मोदी जी को एक ही चीज में दिलचस्पी है वो है मोदी।
 

पीएम मोदी 3:35

50 करोड़ लोगों को मोदी सरकार की इस स्कीम से मिलेगी सामाजिक सुरक्षा

522 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 06:01 PM IST

2019 के चुनाव करीब हैं। ऐसे में केंद्र सरकार एक के बाद एक योजनाओं को लागू कर रही है। हाल ही में मोदी सरकार ने नेशनल हेल्थ स्कीम की घोषणा की थी। जिसके तहत आयुष्मान भारत का ऐलान किया गया था। और गरीबों को पांच पांच लाख रुपयों का कवर दिया गया था। अब पीएमओ आम चुनावों से पहले देश के पचास करोड़ लोगों की सामाजिक सुरक्षा के लिए 'यूनिवर्सल सोशल सिक्योरिटी' नाम का एक प्रस्ताव लेकर सामने आया है।

नैविगेशन सैटेलाइट 2:10

चीन-पाकिस्तान की हर चाल पर यूं पैनी नजर रखेंगे भारत के ये ‘मेघदूत’!

1.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 06:00 PM IST

हिंदुस्तान की सरहदों को महफूज करने के लिए फौज के अलावा तकनीक की भी काफी ज्यादा जरूरत होती है और इसी कड़ी में इसरो एक के बाद एक ऐसे सैटेलाइट्स लॉन्च कर रहा है जिससे सेना को दुश्मन के हर कदम की खबर होती है। हिंदुस्तान की सेनाओं को और ज्यादा सशक्त करने के लिए जल्द ही ऐसे सैटेलाइट लॉन्च होने वाले हैं जो चीन और पाकिस्तान पर पैनी नजर रखेंगे।
 

indian army 0:41

VIDEO: इंडियन आर्मी के इस हथियार को देख पाकिस्तान के छूट जाएंगे पसीने!

797 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 05:56 PM IST

‘ADG PI - INDIAN ARMY’ ट्विटर अकाउंट से एक शानदार वीडियो पोस्ट किया गया है। वीडियो में भारतीय थल सेना की ताकत का एक नमुना दिखाई दे रहा है जिसे देशकर हर भारतीय को अपनी सेना पर गर्व होगा। तो वहीं इस वीडियो को देखकर भारत के हर दुश्मन के पसीने छूट जाएंगे। वीडियो के कैप्शन में सेना की ओर से राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की एक कविता की पंक्तियां लिखी गई हैं।

Abhishek Chaubey 1:37

हर कश्मीरी युवा पत्थरबाज नहीं होता, कुछ ऐसे भी होते हैं

509 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ उधमपुर Updated Mon, 23 Apr 2018 04:43 PM IST

हर कश्मीरी युवा पत्थरबाज नहीं होता, बाकी दूसरी जगह के युवाओं की तरह इनके भी सपने होते हैं। जम्मू के उधमपुर के रहने वाले अभिषेक चौबे का भी सपना था MTV के शो रोडीज में जाने का और उनका सपना पूरा हो भी गया। अभिषेक चौबे जम्मू-कश्मीर के पहले युवा हैं जो रोडीज में जा रहे हैं। इस दौरान जब उनसे बात की गई तो उन्होंने कहा कि हर युवा को अपनी ताकत अच्छे कामों में लगानी चाहिए।

राहुल 3:14

बीजेपी पर जमकर बरसे राहुल गांधी, बोले पीएम मोदी के दिल में दलितों के लिए जगह नहीं

364 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 03:31 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राजधानी नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 'संविधान बचाओ रैली' को संबोधित किया। इस दौरान वो बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के दिल में दलितों के लिए जगह नहीं है। खुद सुनिए और क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

प्रशांत भूषण 0:58

‘CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज होना असंवैधानिक’

972 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 01:16 PM IST

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के खिलाफ महाभियोग के प्रस्ताव को खारिज किए जाने के बाद एडवोकेट प्रशांत भूषण ने इस पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा करना पूरी तरह असंवैधानिक है। उन्होंने आरोप लगाए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर ऐसा किया गया है।
 

महाभियोग 3:08

CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज, जानिए क्या है पूरी प्रक्रिया

795 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 12:33 PM IST

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को हटाने के लिए विपक्षी दलों के महाभियोग प्रस्ताव को राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने विचार विमर्श के बाद खारिज कर दिया है। आइए आपको बताते हैं क्या होती है महाभियोग लाने की प्रक्रिया।

साध्वी प्रज्ञा 1:29

कठुआ कांड को इस साध्वी ने बताया साजिश

1.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 11:45 AM IST

मालेगांव ब्लास्ट मामले में आरोपी साध्वी प्रज्ञा ने कठुआ रेप केस को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, कठुआ में बच्ची के साथ कोई रेप नहीं हुआ। बच्ची की हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि ये एक समुदाय विशेष की साजिश है। ये एक राजनीतिक साजिश है। गुजरात के नवसारी में एक इवेंट के दौरान उन्होंने ये विवादित बातें कही हैं।
 

PM Modi 2:08

मोदी सरकार ने वो कर दिखाया, जो आज तक कोई ना कर पाया

5.1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 10:27 AM IST

मोदी सरकार ने वो कर दिखाया जो आज तक कोई सराकर नहीं कर पाई। इस स्पेशल रिपोर्ट में देखिए क्या है वो रिकॉर्ड और कैसे किया ये कारनामा।

आग 3:01

VIDEO:यहां लगी आग, मदद मांगते हुए जिंदा जल गए दो मजदूर

786 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 09:03 AM IST

दिल्ली के कैलाशनगर में एक कपड़ा फैक्ट्री में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। इस आग में झुलसकर फैक्ट्री में काम करने वाले दो मजदूर जिंद जल गए। पड़ोसियों ने मजदूरों की जान बचाने की कोशिश भी की लेकिन वो नाकामयाब रहे।

petrol 3:08

क्यों बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, देखिए हर एक जानकारी

2.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 08:52 AM IST

पेट्रोल-डीजल के दाम जिस तेजी से ऊपर जा रहे हैं लोग पेट्रोल पंप की तरफ जाने के ही डर रहे हैं। पेट्रोल-डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे गए हैं, अब जनता भी ये सोच रही है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि अचानक ही दाम आसमान छूने लग गए। हमारी इस रिपोर्ट मे पाइए अपने हर सवाल का जवाब।

गंगवार मोदी 3:08

बीजेपी नेताओं को पीएम मोदी की चेतावनी, बयानबाजी करने से परहेज करें

1.3K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Mon, 23 Apr 2018 07:03 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को कड़ी हिदायत दी है। ये हिदायत बेवजह की बयानबाजी करने से बचने की है। पीएम मोदी की ये चेतावनी तब आई है जब बीजेपी नेता संतोष गंगवार ने मीडिया में रेप की घटनाओं पर शर्मनाक बयान दिया हालांकि बाद में संतोष गंगवार ने अपने बयान पर सफाई भी दी।

मानसरोवर 1:26

नाथू ला के रास्ते मानसरोवर यात्रा पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दी ये अहम जानकारी

760 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 22 Apr 2018 08:58 PM IST

चीन की यात्रा पर गईं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को चीनी विदेश मंत्री वांग यी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सुषमा स्वराज ने कई अहम मुद्दों पर जानकारी साझा की। उन्होंने बताया कि चीन ने इस बार नाथू ला के रास्ते मानसरोवर यात्रा शुरू करने पर सहमति जताई है। खुद सुनिए क्या बोलीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज।

cctv 0:54

VIDEO: एक साल की बच्ची को अगवा करने की कोशिश

664 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 22 Apr 2018 08:28 PM IST

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में एक साल की बच्ची को अगवा करने की कोशिश करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी नशे की हालत में वारदात को अंजाम दे रहा था।

Gopal Narayan Singh 1:10

‘राजनीतिक महत्वकांक्षाएं पूरी न होने से चिड़े हुए हैं सिन्हा’

679 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 22 Apr 2018 07:26 PM IST

यशवंत सिन्हा के बीजेपी छोड़ने के फैसले को लेकर बीजेपी सांसद गोपाल नारायण सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने यशवंत सिन्हा को निशाने पर लिया और कहा कि राजनीतिक महत्वकांक्षाएं पूरी नहीं होने से वे चिड़े हुए हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि यशवंत सिन्हा को बीजेपी ने ज्यादा महत्तव दिया जिसकी वजह से उनमें अहंकार आ गया था।

how juvenile treated in bal sudhar griha 2:00

दुष्कर्म-हत्या में लिप्त नाबालिगों को इस तरह सुधारती है सरकार

869 Views
कन्वर्जेंस डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 22 Apr 2018 05:20 PM IST

देशभर में चलने वाले सुधार गृह मे विभिन्न अपराधों में लिप्त नाबालिगों को सुधारने का काम किया जाता है। हत्या और दुष्कर्म जैसे जघन्य अपराधों में लिप्त इन नाबालिगों को सुधारने के लिए काउंसिलिंग की जाती है।

न्यूज ऑवर 00:28:33

22 अप्रैल 2018: देश-दुनिया की सारी खबरें जानिए दोपहर 1 बजे 'न्यूज ऑवर' में

820 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sun, 22 Apr 2018 02:41 PM IST

इंदौर में चार महीने की बच्ची के आरोपी युवक की नाराज लोगों ने की कोर्ट परिसर में पिटाई समेत देश-दुनिया की तमाम खबरों को देखिए बुलेटिन न्यूज ऑवर में। हर रोज दोपहर 1 बजे सिर्फ अमर उजाला टीवी पर।
 

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen