विज्ञापन

अब नंबर पोर्ट कराने पर लगेगा कम पैसा, TRAI ने माना ज्यादा है फीस

2.5K Views
नेहा खत्री, अमर उजाला Updated Tue, 19 Dec 2017 04:26 PM IST

अगर आप अपना फोन नंबर पोर्ट कराना चाहते हैं तो ये खास खबर आपके लिए है। TRAI ने माना नंबर पोर्ट कराने की फीस ज्यादा है। इसलिए दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने नंबर पोर्ट कराने पर लगने वाले शुल्क में कमी करने का प्रस्ताव दिया है। ट्राई ने इसके लिए आम पब्लिक और स्टेकहोल्डर से जवाब मांगे हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में और भी बातें...
 

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
EPFO introduces new scheme, now link UAN with 10 PF accounts special story 1:44

EPFO की नई सुविधा, एक UAN से जोड़ सकेंगे 10 PF अकाउंट

2.3K Views
नेहा खत्री, अमर उजाला Updated Thu, 07 Dec 2017 12:52 PM IST

EPFO ने  एक नई सुविधा शुरू की है। इस नई सुविधा के तहत कई PF खातों को मौजूदा यूनिवर्सल पोर्टेबल खाता संख्या (UAN) के साथ जोड़ा जा सकेगा।
 

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
This is how you can link your mobile number to Aadhaar online Special story 1:59

मोबाइल सिम को आधार से लिंक करना हुआ आसान, जानें पूरा प्रोसेस

3.4K Views
नेहा खत्री, अमर उजाला Updated Sat, 02 Dec 2017 01:46 PM IST

अब से आपको मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने के लिए कंपनियों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। ज्यादातर कंपनियों ने अपनी वेबसाइट पर ये सर्विस शुरू कर दी है। ये करने के लिए आपको अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप का इस्तेमाल करना होगा। आइए जानते हैं पूरा प्रॉसेस..
 

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन
विज्ञापन
how to make sure that your identify is safe and personal data is not hacked special story 2:45

जानिए क्या है आइडेंटिटी थेफ्ट, कैसे बचें पर्सनल डाटा चोरी से ?

472 Views
नेहा खत्री, अमर उजाला Updated Sat, 21 Oct 2017 03:23 PM IST

पब्लिक वाई-फाई का यूज कभी भी आपकी पर्सनल आइडेंटिटी की चोरी का कारण बन सकता है। दरअसल, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, ई-मेल, बैंक अकाउंट नंबर और क्रेडिट-डेबिट कार्ड की डिटेल्स आपकी पर्सनल आइडेंटिटी में शामिल है। और जब ये डिटेल्स चोरी हो जाती हैं तो इसे ही आइडेंटिटी थेफ्ट कहा जाता है।  आइए जानते हैं कि इससे बचने के लिए क्या करना चाहिए और शिकार हो जाने पर क्या क्या कदम उठाने चाहिएं
 

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree