इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी ने चलाया स्वच्छता अभियान, पौधारोपण कर दिया धरती को बचाने का संदेश

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 27 Jul 2018 05:40 PM IST
विज्ञापन
 इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी
इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
उत्तर प्रदेश के बरेली शहर में स्थित इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी का नाम नॉर्थ इंडिया के सबसे तेजी के साथ उभरते संस्थानों में शुमार किया जाता है। वर्ष 1998 में जब यूनिवर्सिटी की स्थापना हुई तब यहां सिर्फ मैनेजमेंट कोर्स था, लेकिन आज इन्वर्टिस के 9 अलग संस्थान हैं, जिनमें 6000 से ज्यादा छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। आज इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी में कई कोर्स कराए जाते हैं, जिनमें एडमिशन के लिए हर साल बड़ी संख्या में छात्र एप्लाई करते हैं। इन्वर्टिस के साथ हजारों छात्रों की उम्मीदें जुड़ी हुई हैं।
विज्ञापन

जाहिर है ऐसे में संस्थान की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ जाती है। इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी को भी इस बात का एहसास है कि उसे न केवल छात्रों को बेहतर शिक्षा देनी बल्कि उन्हें अच्छा नागरिक बनने के लिए प्रेरित करना भी संस्थान की अहम जिम्मेदारी है। इसी भावना के साथ इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी के बरेली कैंपस में प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान के तहत श्रमदान और पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी के टीचर्स और स्टाफ ने भी हिस्सा लिया। स्वच्छ भारत अभियान के तहत टीचर्स और कर्मचारियों ने अपने केबिन और दफ्तर, क्लासरूम में खुद सफाई का जिम्मा संभाला। उन्होंने न केवल खुद सफाई की बल्कि यह प्रण भी लिया कि वे अपने आसपास सफाई का पूरा ध्यान रखेंगे। टीचर्स और कर्मचारियों के अलावा शहर के मिशन अस्पताल के सभी बस चालकों ने अपनी बस में सफाई की साथ ही मैस और हॉस्टल के स्टाफ ने भी स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X