लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Mobile Apps ›   India's First Social Media Super App Launched by the Honorable Vice President of 5th July called Elyments

भारत का सुपर सोशल मीडिया एप Elyments कल होगा पेश, उपराष्ट्रपति करेंगे लॉन्च

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Sat, 04 Jul 2020 03:50 PM IST
सार

  • Elyments में होगी वीडियो-ऑडियो कॉलिंग की सुविधा
  • भारत में ही है डाटा सर्वर
  • सहमति के बाद ही थर्ड पार्टी के साथ शेयर होगा डाटा

Elyments App
Elyments App - फोटो : PLAY STORE
ख़बर सुनें

विस्तार

यदि आपको भी किसी मेड इन इंडिया सोशल मीडिया एप की तलाश थी तो आपकी तलाश अब खत्म हो गई है। कल यानी पांच जुलाई को देश का पहला 'सुपर सोशल मीडिया एप एलाइमेंट्स (Elyments) लॉन्च होने वाला है। खास बात यह है कि इस एप की लॉन्चिंग उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू करने वाले हैं। दावा है कि यह देश का पहला सोशल मीडिया एप है।



भारत में 50 करोड़ लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन दुःख की बात यह है कि इनमें से अधिकतर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विदेशी कंपनियों का आधिपत्य है, जिससे डाटा की गोपनीयता और डाटा के आधिपत्य को लेकर बहस तेज हो गई है। ऐसे में मेड इन इंडिया एप को लेकर बहस हो रही है और चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद लोग घरेलू एप्स को डाउनलोड कर रहे हैं।


ये भी पढ़ें: JioMeet एप हुआ लॉन्च, एक साथ 100 लोग फ्री में कर सकेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंस

Elyments को एक हजार से अधिक आई टी प्रोफेशनल्स ने तैयार किया है। Elyments भारत में बनी पहली सोशल मीडिया सुपर एप है, वैसे तो यह एप पहले से ही गूगल प्ले-स्टोर पर मौजूद है और इसे एक लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है, लेकिन इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग पांच जुलाई को भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू करेंगे।

इसकी लॉन्चिंग पर आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर भी होंगे। एप के लॉन्चिंग में स्वामी रामदेव, अयोध्या रामी रेड्डी, सुरेश प्रभु, आर वी देशपांडे, अशोक पी हिंदुजा, जी एम राव, सज्जन जिंदल जैसी हस्तियां भी मौजूद होंगी।

Elyments एप के यूजर्स का डाटा देश में ही सुरक्षित रहेगा और यूजर्स की स्पष्ट सहमति के बिना किसी तीसरी पार्टी को नहीं दिया जाएगा। यह एप आठ से अधिक भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। इस एप में सोशल मीडिया फीड के अलावा ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की भी सुविधा होगी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00