अंतरराष्ट्रीय खेलों के नक्शे पर ओडिशा एक बेहतरीन मेजबान राज्य- पूर्व हॉकी कप्तान

डिजिटल स्पोर्ट्स टीम- अमर उजाला Updated Tue, 12 Dec 2017 09:44 PM IST
Former hockey captain Dilip Tirkey said odisha is most importand state to host international games
दिलिप टिक्री - फोटो : toi
राज्यसभा सांसद और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडरों में शुमार पूर्व हॉकी कप्तान दिलिप टिर्की ने कहा कि ओडिशा में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी के लिए अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि यहां खेल जीवन का हिस्सा है और यही टूर्नामेंटों की कामयाबी का एक बहुत बड़ा लक्षण है। 

गौरतलब है कि हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल 2017 में टीम इंडिया और अर्जेंटीना के बीच सेमीफाइनल मैच मुसलाधार बारिश के बीच खेला गया, लेकिन दर्शकों का उत्साह थोड़ा भी कम नहीं हुआ। मुसलाधार बारिश के के बावजूद भी लोगों मे मैदान को छोड़कर नहीं भागे। करीब 9 हजार की दर्शक क्षमता वाला स्टेडियम खचाखच भरा था और दर्शकों का उत्साह देखने को मिला। हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल से पहले साल 2014 में चैम्पियंस ट्रॉफी हाकी और इस साल एशियाई एथलेटिक्टस चैम्पियनशिप खेली गई। उसमें भी इसी तरह का उत्साह देखने को मिला था।

पढ़ें-- HWL: हरमनप्रीत और सुनील के गोल की बदौलत टीम इंडिया ने जीता ब्रोंज मेडल

तेज बारिश के बावजूद भी दर्शक हाथ में छाते लिए भारतीय हॉकी टीम की हौसला बढ़ा रहे थे। ओडिशा का कलिंगा स्टेडियम में दर्शकों की भीड़ बड़ी तादाद में थी। अंतरराष्ट्रीय खेलों के नक्शे पर ओडिशा को एक बेहतरीन मेजबान के रूप में स्थापित किया गया। 

बता दें कि अगले साल भुवनेश्वर में पुरूष सीनियर हॉकी वर्ल्ड कप होना है। इस मामले में खेलमंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी कहा कि भुवनेश्वर में खेलों के लिए सेंटर आफ एक्सीलेंस बनाये जा सकते हैं और इसके लिए सरकार जरूर काम करेगी। उन्होंने कहा कि यहां लोगों का खेलों के प्रति उत्साह वाकई काबिले तारीफ है। आगे उन्होंने कहा कि विभिन्न खेलों के लिए देश में अलग- अलग सेंटर आफ एक्सीलेंस बनाने पर बातचीत चल रही है और ओडिशा भी उसमें शामिल है। मालूम हो कि हाल ही में भारतीय हॉकी टीम ने  हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल 2017 में जर्मनी को 2-1 से हराकर ब्रोंज मेडल जीता।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Hockey

भारतीय महिला हॉकी टीम का यो-यो टेस्ट में कोई सानी नहीं, इस तरह मारी बाजी

नेशनल हॉकी टीम के खिलाड़ी ज्यादा तेज और फिट होने के लिए ट्रैक पर जमकर पसीना बहा रहे हैं।

13 जनवरी 2018

Related Videos

सोशल मीडिया ने पहले ही खोल दिया था राज, 'भाभीजी' ही बनेंगी बॉस

बिग बॉस के 11वें सीजन की विजेता शिल्पा शिंदे बन चुकी हैं पर उनके विजेता बनने की खबरें पहले ही सामने आ गई थी। शो में हुई लाइव वोटिंग के पहले ही शिल्पा का नाम ट्रेंड करने लगा था।

15 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper