विज्ञापन

हिमाचल विस चुनाव: इस सियासी किले पर टिकी हैं भाजपा की नजरें

अरुणेश पठानिया/अमर उजाला, शिमला Updated Fri, 13 Oct 2017 07:15 PM IST
himachal assembly election bjp focus on kangra district
ख़बर सुनें
हिमाचल प्रदेश में सर्वाधिक विधानसभा सीटों वाले जिले कांगड़ा में सेंधमारी के लिए भाजपा ने किलेबंदी शुरू कर दी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की कांगड़ा में भरी हुंकार इसी रणनीति का हिस्सा है। चार माह में शाह दूसरी बार इस जिले में पहुंचे हैं। 
विज्ञापन
भाजपा के रणनीतिकार जानते हैं कि 15 सीटों वाला कांगड़ा लोअर हिमाचल का सियासी दुर्ग है। वर्ष 2012 में यहीं से 10 सीटें जीत कांग्रेस सत्ता में पहुंची है। उधर, अंदरूनी खींचतान से जूझ रही कांग्रेस को एक करने के लिए कुछ दिन पूर्व प्रदेश प्रभारी सुशील कुमार शिंदे जिले में प्रवास कर चुके हैं। 

कांग्रेस का मिशन रिपीट तो भाजपा के मिशन 50 प्लस की सफलता इसी जिले पर टिकी है। अमित शाह ने कांगड़ा में चुनावी रैली कर साफ कर दिया है कि पार्टी कांगड़ा में वोट बैंक मजबूत करना चाहती है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

पिछले चुनाव में ये थी भाजपा की हार की वजह

विज्ञापन

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

फांसी देने से पहले कानों में क्या कहता है जल्लाद

जेल अधीक्षक, एग्ज़क्यूटिव मजिस्ट्रेट, डॉक्टर और जल्लाद इन चार लोगों की मौजदूगी में कड़े नियम के तहत किसी अपराधी को फांसी के फंदे पर लटका कर उसे सज़ा-ए-मौत दी जाती है, लेकिन फांसी देने से पहले जल्लाद अपराधी के कान में चंद शब्द कहता है।

18 दिसंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree