ओलंपिक खेलों का हिस्सा बनेगी किक बॉक्सिंग, पदक जीतने वाले बनेंगे टीम का हिस्सा

ब्यूरो/अमर उजाला, ‌बिलासपुर Updated Tue, 07 Nov 2017 01:52 PM IST
kick boxing included in olympic sports
2020 में जापान के टोकियो में होने जा रहीं ओलंपिक खेलों में इस बार किक बॉक्सिंग को भी ट्रायल गेम के रूप में शामिल किया जा रहा है। इसमें भारत के खिलाड़ी भी भाग लेंगे। 



हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में चल रही विश्व सीनियर किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भारतीय टीम के कोच डॉक्टर संजय यादव ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि विश्व सीनियर प्रतियोगिता में जो खिलाड़ी बेहतर खेल का प्रदर्शन करेंगे, वह ओलंपिक में भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे। 

कोच संजय यादव ने बताया कि 12 नवंबर तक हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में विश्व स्तरीय सीनियर किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता चलेगी। इसमें भारत के भी 50 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जिनमें 25 महिला और 25 पुरुष खिलाड़ी है। कोच ने बताया कि ओलंपिक खेलें चार साल में एक बार होती है। 

जो खिलाड़ी बुडापेस्ट में चल रही विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में मेडल हासिल करेंगे, वह ओलंपिक में भारतीय टीम का हिस्सा बनेंगे। टीम में हिमाचल के तीन खिलाड़ी भी साथ हैं, जिनमें हरिओम, सिमरन जीत सिंह और दिलीप राणा शामिल हैं। 

इन खिलाड़ियों पर भी सबकी निगाहें रहेगी। पिछली बार साउथ कोरिया में हुई सीनियर प्रतियोगिता में भारत की टीम ने एक गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल जीते थे। 

टीम के मैनेजर चंद्र मोहन शर्मा और कोच परशुराम अवार्डी डॉक्टर संजय यादव भी हिमाचल के ही हैं। इसके अलावा टीम के साथ संतोष अग्रवाल भी टीम ऑफिसर के रूप में टीम के साथ हैं।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

अब 30 वर्ष तक की आयु वाले दे सकेंगे जेआरएफ नेट 

देशभर में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) की तैयारी करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

बुधवार को ये करें आपका दिन होगा मंगलमय

जानना चाहते हैं कि बुधवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र, दिन के किस पहर में करने हैं शुभ काम और कितने बजे होगा बुधवार का सूर्योदय? देखिए, पंचांग बुधवार 24 जनवरी 2018।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper