विज्ञापन
विज्ञापन

एचपीयू शिमला ने घोषित किया यूजी प्रथम वर्ष का परीक्षा परिणाम, ऐसे करें चेक

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, शिमला Updated Thu, 12 Sep 2019 10:50 AM IST
HPU Shimla declared UG first year exam results, check this way
- फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने स्नातक डिग्री कोर्स की मई-जून में हुई प्रथम वर्ष की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा में बीएससी, बीए और बीकॉम में कुल 44,440 छात्र-छात्राएं अपीयर हुए थे। परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने माना कि परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है।
विज्ञापन
इसे कॉलेज प्रशासन और छात्र विवि के एग्जाम पोर्टल के माध्यम से अपना लॉगइन आईडी का इस्तेमाल कर देख और डाउनलोड कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि यूजी में लागू सीबीसीएस रूसा के तहत सेमेस्टर से ईयर सिस्टम को लागू करने के बाद ईयर सिस्टम का यह पहला परीक्षा परिणाम है, जिसे विवि ने घोषित किया है।

इसमें बीए का परीक्षा परिणाम 53 फीसदी रहा है, जबकि बीएससी का 37 फीसदी और बीकॉम का परीक्षा परिणाम 49 फीसदी रहा है। उन्होंने बताया कि कॉलेज इन परीक्षाओं में अपीयर हुए छात्र छात्राओं का परिणाम जानने को लॉगइन आईडी के माध्यम से गजट देख सकते हैं। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

इसी परिणाम के आधार पर होगा एससीए का गठन

विज्ञापन

Recommended

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

मंडी में आज रोजगार मेला, युवाओं को मिलेगी नौकरी

आईटीआई मंडी में युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। दौराला शुगर वर्क्स मेरठ (यूपी) मंडी कैंपस में रोजगार मेला लगाएगी।

16 सितंबर 2019

विज्ञापन

भारतीय वायु सेना को मिले Spice-2000, बालाकोट स्ट्राइक में हुआ था इस्तेमाल

भारतीय वायु सेना को स्पाइस 2000 बम के एडवांस वर्जन की आपूर्ति मिलनी शुरू हो गई है। इस बम का इस्तेमाल बालाकोट एयर स्ट्राइक में किया जा चुका है। जानते हैं स्पाइस 2000 की क्या है खासियत।

16 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree