परीक्षाओं से पहले 10वीं, 12वीं के छात्रों को बोर्ड ने दी बड़ी राहत

ब्यूरो/अमर उजाला, धर्मशाला Updated Fri, 17 Feb 2017 02:23 PM IST
HP Board Give Relief to Students of Kullu and Lahaul Spiti.
प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने लाहौल-स्पीति और कुल्लू के मैट्रिक और जमा दो के परीक्षार्थियों को बड़ी राहत दी है। उक्त दोनों जिलों के बर्फ में फंसे बच्चे किसी भी नजदीकी परीक्षा केंद्र में प्रैक्टीकल परीक्षा दे सकते हैं।
कोई भी स्कूल इन बच्चों की परीक्षा लेने से मना नहीं कर सकता, जबकि प्रैक्टीकल लेने वाले अध्यापकों को छात्रों से संबंधित स्कूलों के नाम पर ही अंक सूचियां तैयार करनी होंगी। जानकारी के अनुसार मौसम खराब होने से लाहौल-स्पीति और कुल्लू में एक से दूसरे जिले के लिए उड़ान न हो पाने से बच्चे फंस गए हैं।

ऐेसे में मैट्रिक की 20 से 28 फरवरी और जमा दो की 17 फरवरी से एक मार्च तक होने वाली वार्षिक प्रैक्टीकल परीक्षा में बच्चे रोल नंबर हासिल करके नजदीकी स्कूल में प्रैक्टीकल परीक्षा दे सकते हैं।

उधर, स्कूल शिक्षा बोर्ड सचिव डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि प्रैक्टीकल परीक्षा में उपयोग होने वाला अंक सूचियों का नमूना संबंधित उपनिदेशक उच्च शिक्षा के माध्यम से ई-मेल कर दिया है। प्रैक्टीकल लेने वाले अध्यापक इसके आधार पर बच्चों को नंबर दें।

बोर्ड ने जारी किए एसओएस के रोल नंबर
स्कूल शिक्षा बोर्ड ने राज्य मुक्त विद्यालय की मार्च में होने वाली वार्षिक परीक्षाओं के अभ्यर्थियों के रोल नंबर जारी कर दिए हैं। सभी स्कूल अपनी यूजर आईडी से रोलनंबर प्राप्त कर सकते हैं, जबकि अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट www.hpbose.org से रोल नंबर डाउनलोड कर सकते हैं।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

15 फरवरी से रोजगार मेला लगाएगी दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार एक बार फिर मेगा रोजगार मेले का आयोजन करेगी। रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं के लिए यह बेहतर मौका होगा।

14 फरवरी 2018

Related Videos

बीजेपी का ये है नया आधुनिक किला, खासियतें जानेंगे तो दंग रह जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में बीजेपी के नए मुख्यालय का उद्घाटन किया। करीब 34 साल बाद बीजेपी ने अपने पुराने दफ्तर 11 अशोक रोड को खाली कर 6 दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर नया ऑफिस बनाया।

18 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen