एचपीयूः दस दिसंबर के बाद ही शुरू होंगी बीएड सेमेस्टर परीक्षाएं

ब्यूरो/अमर उजाला, शिमला Updated Wed, 15 Nov 2017 05:44 PM IST
b ed examination will start after 10th december
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय निजी और सरकारी बीएड कॉलेजों की सेमेस्टर परीक्षाओं का शेड्यूल अब तक जारी नहीं कर पाया है। करीब एक सप्ताह से अधिक परीक्षा विंग में रही स्टाफ की कमी और इस बार ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने के लिए विवि की साइट नहीं चल पाई। 
इसके चलते परीक्षा की तैयारियां नहीं हो पाईं। चुनाव के कारण विवि को बीएड की परीक्षा का शेडयूल भी बदलना पड़ा है। बीएड की परीक्षाएं भी अब दस दिसंबर से ही शुरू हो सकेंगी। 

विश्वविद्यालय ने इस बार छात्रों से ऑनलाइन बीएड प्रवेश परीक्षा फार्म न भरवाकर ऑफलाइन ही फार्म भरवाए, चूंकि विवि की इसके लिए तय वेबसाइट चालू नहीं हो सकी। इसके चलते कॉलेजों से ऑफलाइन ही 15 हजार से अधिक परीक्षार्थियों के परीक्षा फार्म विवि ने मंगवाए हैं। 


अब फार्म छंटनी और रोलनंबर आदि तैयार कर भेजने की प्रक्रिया अब जा कर शुरू हो सकी है। विश्वविद्यालय इन बीएड प्रशिक्षुओं की परीक्षा का शेडयूल भी तैयार कर रहा है। बीएड की परीक्षा भी एक सप्ताह देरी से ही शुरू हो पाएगी। 
आगे पढ़ें

15 हजार छात्रों को करना पड़ेगा इंतजार

Spotlight

Most Read

Shimla

HPSSC: डॉ. संजय ठाकुर ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ

डॉ. संजय ठाकुर ने प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग में नए सदस्य के रूप में कार्यभार संभाल लिया है।

22 फरवरी 2018

Related Videos

AIUDF और बदरुद्दीन अजमल के बारे में वो हर बात जो आप जानना चाहते हैं

सेना प्रमुख बिपिन रावत के बांग्लादेशी नागरिकों की असम में घुसपैठ और AIUDF पर दिए बयान से राजनीतिक बवाल मच गया है। सेना प्रमुख के बयान के बाद ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के चीफ बदरूद्दीन अजमल से पलटवार किया।

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen