विज्ञापन

WhatsApp Desktop: अब डेस्कटॉप यूजर्स भी कर सकेंगे ग्रुप कॉल, व्हाट्सएप ने जारी किया नया अपडेट

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विशाल मैथिल Updated Thu, 23 Mar 2023 12:28 PM IST
WhatsApp Launched Desktop App With Faster Speeds and Improved Group Calling know All Details in hindi
1 of 4
मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए अपडेट और फीचर्स लाता रहता है। इसी कड़ी में अब व्हाट्सएप ने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है। इस अपडेट में यूजर्स को कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं। नए अपडेट में यूजर्स को बेहतर ग्रुप कॉल की सुविधा मिलेगी। साथ ही डेस्कटॉप वर्जन को पहले से फास्ट भी किया गया है। बता दें कि कंपनी ने हाल ही में ग्रुप एडमिन की पावर बढ़ने के लिए नए सिक्योरिटी फीचर्स को जारी किया है। 
WhatsApp Launched Desktop App With Faster Speeds and Improved Group Calling know All Details in hindi
2 of 4
विज्ञापन
कंपनी ने जारी किया नया अपडेट
कंपनी ने नए अपडेट के साथ ग्रुप कॉल में ऑडियो और वीडियो कॉल में सुधार किया है। वहीं यूजर्स अब ज्यादा से ज्यादा लोगों को ग्रुप कॉल में इनवाइट कर सकते हैं। मेटा के एक ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, विंडोज के लिए नया व्हाट्सएप डेस्कटॉप एप अब यूजर्स को आठ लोगों के साथ ग्रुप वीडियो कॉल और 32 लोगों के साथ ऑडियो कॉल का आनंद लेने में सक्षम बनाता है।

कंपनी ने कहा कि आने वाले समय में इस लिमिट को और बढ़ाया जा सकता है, जिससे यूजर्स दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों के साथ जुड़े रहें। मेटा का कहना है कि विंडोज के लिए नए व्हाट्सएप डेस्कटॉप एप में मोबाइल वर्जन के जैसा इंटरफेस है। कंपनी ने कहा कि यह अपडेट नई मल्टी-डिवाइस क्षमताओं को भी पेश करता है, जो फास्ट डिवाइस लिंकिंग और सिंकिंग करता है। 
विज्ञापन
WhatsApp Launched Desktop App With Faster Speeds and Improved Group Calling know All Details in hindi
3 of 4
डाटा रहेगा सुरक्षित
व्हाट्सएप का कहना है कि विंडोज के लिए डेस्कटॉप एप कंपनी के अन्य एप की तरह ही मोबाइल फोन, कंप्यूटर और टैबलेट सहित कई डिवाइस पर मैसेजिंग, मीडिया और कॉल के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन की पेशकश जारी रखेगा। इसका मतलब है कि मैसेज, मीडिया और कॉल जैसे सभी कंटेंट को किसी तीसरे व्यक्ति द्वारा एक्सेस नहीं किया जा सकता है, यहां तक कि एप द्वारा भी नहीं। 
WhatsApp Launched Desktop App With Faster Speeds and Improved Group Calling know All Details in hindi
4 of 4
विज्ञापन
ग्रुप एडमिन को मिलेगी ज्यादा पावर
व्हाट्सएप एक साथ दो नए फीचर्स जारी करने जा रहा है। इन फीचर्स की मदद से ग्रुप एडमिन की पावर बढ़ने वाली है। कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा ये परिवर्तन पिछले कुछ महीनों में किए गए कुछ अपडेट के बाद हुए हैं, जिसमें ग्रुप को बड़ा बनाना और एडमिन को उनके द्वारा ग्रुप को मैनेज करने के लिए, मैसेज को डिलीट करने की क्षमता देना शामिल है। यानी ग्रुप एडमिन ग्रुप में किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकेगा। वहीं व्हाट्सएप के नए फीचर में एडमिन यह भी तय कर सकेगा कि ग्रुप में कौन शामिल हो सकता है और कौन नहीं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Independence day

अतिरिक्त ₹50 छूट सालाना सब्सक्रिप्शन पर

Next Article

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

app Star

ऐड-लाइट अनुभव के लिए अमर उजाला
एप डाउनलोड करें

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
X
Jobs

सभी नौकरियों के बारे में जानने के लिए अभी डाउनलोड करें अमर उजाला ऐप

Download App Now

अपना शहर चुनें और लगातार ताजा
खबरों से जुडे रहें

एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed

Reactions (0)

अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं

अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें