यहां जीतीं तो मैरी बन जाएंगी ‘इतिहास महिला’

Vikrant Chaturvedi Updated Wed, 08 Aug 2012 10:51 AM IST
if mary win she will be historical woman
आईबा की ब्रांड एंबेसडर पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ‘मैगनिफिसेंट मैरी’ और मई माह में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप से पहले लगभग दो साल तक कोई बाउट नहीं हारने वाली लोकल फेवरेट निकोला एडम्स जो टकराने जा रही हैं। मैरी अगर यहां जीतीं तो वह देश की ऐसी महिला बन जाएंगी, जो आज तक किसी ने नहीं किया है।

फाइनल में पहुंचने पर उनका कम से कम रजत पदक पक्का होगा। लेकिन इस राह में सबसे बड़ा कांटा पूरा भारतीय दल और मैरी को प्रशिक्षित कर रहे चार्ल्स एटकिंसन की नजरों में वहां बैठे जजेज होंगे। सभी यही सोच रहे हैं। निकोला को उनके लोकल होने का फायदा जजेज पहुंचाएंगे। वैसे भी भारतीय दल अब तक की गई स्कोरिंग से खुश नहीं है। पांच बाउट ऐसी हैं, जिन्हें बॉक्सिंग विशेषज्ञ संदेह की नजरों से देख रहे हैं। ऐसे में भाग्य को एकमात्र सहारा माना जा रहा है।

उधर देवेंद्रो भी आयरलैंड के पैडी बार्नस को परास्त करने के लिए पूरे जोश में हैं । अभी तक भारत के खाते में एक रजत और दो कांस्य पदक शामिल हैं। भारत के लिए पदकों की संख्या में बढोत्तरी के लिए सभी की आशाएं मणिपुर से संबंध रखने वाले मैरी और देवेंद्रो के साथ ही जुड़ी हैं।

Spotlight

Related Videos

ये हैं 'आप' की दिल्ली सरकार के दामन पर लगे 7 सबसे बड़े दाग

‘भ्रष्टाचार मिटाओ’ नारे के साथ दिल्ली की सत्ता पर विराजने वाली दिल्ली की ‘आप’ सरकार खुद भी भ्रष्टाचार के आरोपों से दूर नहीं रह पाई।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper