ह्यूज के लिए किया रिकॉर्ड का त्याग

अमर उजाला/नई दिल्ली Updated Mon, 01 Dec 2014 09:38 PM IST
Club batsman sacrifices record to pay tribute to Hughes
ख़बर सुनें
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज को सभी अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि देना चाहते हैं। कोई भी इस काम में पीछे नहीं रहना चाहता। अब ऑस्ट्रेलिया की क्लब टीम बाल्लाराट के कप्तान शॉन मैक्ऑर्थर ने रिकॉर्ड का त्याग कर कुछ इस तरह ह्यूज को श्रद्धांजलि दी जो सभी के दिलों को छू गई।
दरअसल स्थानीय क्लब वीआरआई डेलाकोंबे के खिलाफ हुए इस मैच में 220 रन पर बल्लेबाजी कर रहे शॉन क्लब इतिहास के सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर से कुछ ही रन दूर थे तभी उन्होंने मैदान छोड़ने का फैसला किया। टीम साथियों सहित हर कोई हैरान था कि उन्हें क्या हो गया है।

मगर जब उन्होंने स्कोरबोर्ड की तरफ देखा जो उन्हें सारा माजरा समझ आ गया। उस समय स्कोर बोर्ड पर 408 रन टंगे थे और 63 ओवर का खेल हुआ था। दरअसल, ह्यूज ऑस्ट्रेलिया के 408वें टेस्ट क्रिकेटर थे और उन्होंने अपनी आखिरी पारी में नाबाद 63 रन बनाए थे।

इसलिए शॉन ने ह्यूज के सम्मान में इसी स्कोर पर मैदान छोड़ने का फैसला किया। इसके बाद टीम साथियों सहित हर किसी ने इसके लिए शॉन को मुबारकबाद दी और उनकी प्रशंसा की।

RELATED

Spotlight

Related Videos

अखिलेश यादव का पीएम मोदी पर वार समेत 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी से जुड़ी खबरें। देखिए LIVE BULLETINS - सुबह 7 बजे, सुबह 9 बजे, 11 बजे, दोपहर 1 बजे, दोपहर 3 बजे, शाम 5 बजे और शाम 7 बजे।

16 जुलाई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen