विज्ञापन
विज्ञापन

'कोई भी हो पीएम उम्मीदवार लेकिन मोदी स्वीकार नहीं'

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Tue, 29 Jan 2013 02:10 PM IST
yashwant for modi as bjp's pm candidate, jdu unhappy
ख़बर सुनें
2014 लोकसभा चुनावों के लिए यशवंत सिन्हा द्वारा भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार के रूप में नरेंद्र मोदी का नाम उछाले जाने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सियासी घमासान छिड़ गया है।
विज्ञापन
भाजपा की सहयोगी पार्टियों जनता दल (यूनाईटेड) और शिवसेना ने नरेंद्र मोदी की उम्मीदवारी पर विरोध जताया है, जबकि भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने कहा है कि अभी 2013 है, 2014 नहीं आया है तो प्रधानमंत्री पद पर अभी चर्चा क्यों करें। उन्होंने कहा कि पार्टी उपयुक्त समय में उपयुक्त फैसला ले लेगी।

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि शिवसेना प्रधानमंत्री पद के लिए सुषमा स्वराज को ही उम्मीदवार बनाए जाने के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि बाल ठाकरे पहले ही सुषमा का समर्थन कर चुके हैं और पार्टी आज भी उसी मत पर कायम है। वहीं जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा है कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कोई भी हो लेकिन मोदी स्वीकार नहीं हैं।

गौरतलब है कि सोमवार को यशवंत सिन्हा ने मोदी को आगामी लोकसभा चुनाव में पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की। एनडीए में मोदी की सबसे ज्यादा मुखालफत करने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी आंख दिखाते हुए सिन्हा ने कहा कि यदि वे गठबंधन छोड़ना चाहें तो छोड़ दें।

उन्होंने कहा कि किसी एक अकेले नेता को सांप्रदायिक कहना गलत है। सांप्रदायिक होती है तो पूरी पार्टी होती है। इसलिए किसी व्यक्ति विशेष को निशाना बनाना गलत है।

जेडीयू नेता शिवानंद तिवारी ने इसे सिन्हा की निजी राय बताते हुए कहा कि यह भाजपा की आधिकारिक राय नहीं है। उन्होंने कहा कि जेडीयू इस मुद्दे पर पहले ही अपना रुख साफ कर चुका है। इस बारे में नीतीश कुमार भाजपा नेताओं को अवगत करा चुके हैं

भाजपा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा था कि नरेंद्र मोदी बहुत ही लोकप्रिय नेता हैं। लेकिन भाजपा से पीएम पद की उम्मीदवारी पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। यह पार्टी का संसदीय बोर्ड ही तय करेगा।
विज्ञापन

Recommended

प्रथम श्रेणी के दुग्ध उत्पादों के लिए प्रतिबद्ध है धौलपुर फ्रेश
Dholpur Fresh

प्रथम श्रेणी के दुग्ध उत्पादों के लिए प्रतिबद्ध है धौलपुर फ्रेश

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

हिमाचल के सेब बगीचों पर वूली एफिड की मार, विशेषज्ञों ने दी ये सलाह

हिमाचल के सेब उत्पादित क्षेत्रों में वूली एफिड की मार पड़ी है। इससे बागवान चिंतित हो गए हैं।

28 नवंबर 2019

विज्ञापन

'मरदानी 2' पब्लिक रिव्यू: जनता से जानें कैसी है 'मरदानी 2'

रानी मुखर्जी की फिल्म 'मरदानी 2' रिलीज हो गई है। फिल्म को देखने के बाद जनता का क्या कहना है देखिए रिपोर्ट

13 दिसंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls
Safalta

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us