विज्ञापन
विज्ञापन

कहीं भारी न पड़ जाए वाड्रा की ये चुप्पी

sachin yadavसचिन यादव Updated Thu, 06 Nov 2014 04:11 PM IST
Robert Vadra Not Commenting on Allegations of land deal scam
ख़बर सुनें
पचास साल पहले ब्रिटेन के तत्कालीन प्रधानमंत्री हैरल्ड विल्सन ने चुटकी लेते हुए कहा था कि राजनीति में एक सप्ताह लम्बा वक़्त होता है। लाइव टीवी समाचार और इंटरनेट के दौर में एक घंटा भी लम्बा वक़्त हो चुका है।
विज्ञापन
पिछले सप्ताह कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के लिए एक सेकेंड भी लम्बा वक़्त साबित हो गया। जैसा कि दुनिया जान चुकी है, जब एक टीवी रिपोर्टर ने वाड्रा से ज़मीन की ख़रीद-फ़रोख़्त में उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में उनसे पूछा तो उसे परे धकेलते वह हुए बोले, "आर यू सीरियस?"

यह दृश्य हर टीवी न्यूज़ चैनल पर देखा गया। रातों-रात ट्विटर पर हैशटैग चल पड़ा, "यसवीआरसीरियस"।

वाड्रा की उस पल की बदहवासी इंटरनेट के अनंतकाल में चिरायु हो चुकी है।

'कांग्रेस की हार'
जिस दौर में हैरल्ड विल्सन ने राजनैतिक सप्ताह की दीर्घायु पर अपना अमर कथन दिया था, उसी दौर में दुनिया में पहली बार राजनीति पर टीवी का तिलस्मी प्रभाव देखने को मिल रहा था।

अमरीकी राष्ट्रपति पद के लिए 1960 के चुनाव में जब पहली बार उम्मीदवारों में लाइव टीवी डिबेट कराई गई तो उस वक़्त के अमरीकी उपराष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन और उनके विरोधी जैक कैनेडी की बहस को सात करोड़ अमरीकियों ने देखा। आज भी मीडिया पंडित कहते हैं उस रोज़ निक्सन के दाढ़ी न बनाने की वजह से कैनेडी को जीत हासिल हुई थी।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

क़िस्सा-ए-रॉबर्ट वाड्रा

विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Crime Archives

यूपी: रामलीला मंच पर डांस करने को लेकर विवाद, गोलीबारी में किशोर घायल

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में रामलीला में डांस को लेकर लोगों में जमकर मारपीट हो गई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि इस दौरान रामलीला मंच पर तोड़फोड़ कर दी और फायरिंग भी हुई। फायरिंग करते समय छर्रा लगने से एक किशोर घायल हो गया...

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

कमलेश तिवारी हत्याकांड: शाहजहांपुर में दिखे कमलेश तिवारी के हत्यारे, पुलिस को मिली सीसीटीवी फुटेज

हिंदू महासभा के पूर्व नेता और हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड के संदिग्ध हत्यारे शाहजहांपुर में दिखाई दिए हैं। जिसके बाद एसटीएफ ने होटलों और मदरसों के मुसाफिरखानो में ताबड़तोड़ छापेमारी की है।

21 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree