विज्ञापन
विज्ञापन

'विश्वरूपम' पर मद्रास हाईकोर्ट का फैसला टला

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Mon, 28 Jan 2013 11:12 AM IST
'Vishwarupm' averted at the Madras High Court decision
ख़बर सुनें
दक्षिण भारत के सुपरस्टार कमल हासन की फिल्म 'विश्वरूपम' की रिलीज पर मद्रास हाईकोर्ट ने सुनवाई कल तक के लिए टाल दी है। कोर्ट ने प्रोड्यूसर कमल हासन से सरकार से बात करने को कहा है ताकि बीच का कोई रास्ता निकल सके। अगर इस पर भी बात नहीं बनती है तो कोर्ट इस पर अपना फैसला कल सुनाएगा।
विज्ञापन
तमिल, तेलुगु और हिंदी में बनी कमल हासन की फिल्म 'विश्वरूपम' विवादों के घेरे में है। इसका प्रदर्शन 25 जनवरी को होना था, लेकिन तमिलनाडु सरकार ने मुस्लिम संगठनों के विरोध के कारण इस पर बैन लगा दिया। यह फिल्म युद्ध के दुष्प्रभावों पर आधारित है। मुस्लिम संगठनों ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि फिल्म में समुदाय को गलत रूप में दिखाया गया है।

माकपा की तमिलनाडु कार्यकारी परिषद ने राज्य की अन्नाद्रमुक सरकार से दक्षिण भारतीय सुपरस्टार कमल हासन की मेगाबजट फिल्म विश्वरूपम से रोक हटाने की मांग की है। परिषद का कहना है कि सेंसर बोर्ड से मंजूरी के बाद फिल्म पर रोक लगाना नैतिक रूप से गलत है। माकपा के राज्य सचिव जी. रामकृष्णन ने कहा कि फिल्म पर दो हफ्ते का प्रतिबंध कानूनी और नैतिक रूप से गलत है।

वहीं, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के प्रमुख एवं तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करूणानिधि ने मुसलमानों से इस फिल्म पर विरोध लंबे समय तक नहीं खींचने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक और बातचीत के माध्यम से हल ढूढ़ा जाना चाहिए। कानून व्यवस्था बनाए रखने को जिम्मेदार राज्य सरकार को (हल ढूढने में) सहयोग करना चाहिए।

बैन से 30 करोड़ घाटे का अनुमान
95 करोड़ की लागत से बनी फिल्म 'विश्वरूपम' के प्रदर्शन में देरी से उद्योग के विशेषज्ञों ने 30 करोड़ रुपये नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। मुंबई आधारित वितरक और मल्टी मीडिया कंबाइन्स के राजेश थडानी के अनुसार बड़े पैमाने पर प्रचारित 'विश्वरूपम' जैसी फिल्म को 20 से 30 करोड़ रुपये नुकसान होने का अनुमान है, लेकिन यह फिल्म के भविष्य पर भी निर्भर करता है। यदि फिल्म में और देरी होती है तो घाटा संभवत: 30 करोड़ रुपये से भी ज्यादा हो सकता है।

मलेशिया के सिनेमाघरों से भी उतरा 'विश्वरूपम'
अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद पर आधारित कमल हासन अभिनीत-निर्देशित 'विश्वरूपम' को गृह मंत्रालय के निर्देश पर मलेशिया के सिनेमाघरों से उतार लिया गया है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट में दी गई है। पेनाग मुस्लिम लीग के अध्यक्ष डाटुक नाजमुद्दीन कदीर ने यह कहते हुए कि इसमें इस्लाम को नकारात्मक रोशनी में दर्शाया गया है, राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम से फिल्म की समीक्षा करने को कहा है।

विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Crime Archives

यूपी: रामलीला मंच पर डांस करने को लेकर विवाद, गोलीबारी में किशोर घायल

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में रामलीला में डांस को लेकर लोगों में जमकर मारपीट हो गई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि इस दौरान रामलीला मंच पर तोड़फोड़ कर दी और फायरिंग भी हुई। फायरिंग करते समय छर्रा लगने से एक किशोर घायल हो गया...

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

बीसीसीआई में हावी परिवारवाद, सोशल मीडिया पर फैंस ले रहे मजे

बीसीसीआई के चुनाव से पहले फिर विवाद हो रहा है। विवाद बीसीसीआई में परिवारवाद को बढ़ावा देने को लेकर है। ऐसे में आइए जानते हैं किसका रिश्तेदार कौन से पद पर चुनाव में खड़ा है। साथ ही बीसीसीआई में परिवारवाद का किस कदर बोलबाला है।

15 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree