विज्ञापन
विज्ञापन

नेहरू से छीना जाए भारत रत्न: सुजीत आजाद

Amit Tiwariअमित तिवारी Updated Sun, 14 Feb 2016 10:50 AM IST
Sujeet Azad demads to recall Bharat Ratna award from Nehru
ख़बर सुनें
यूपी के मुरादाबाद में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भवन में शनिवार को क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद के भतीजे सुजीत आजाद का स्वागत किया गया। स्वागत समारोह का आयोजन रैड सोसाइटी की ओर से हुआ। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवार की स्थिति पर चर्चा हुई।
विज्ञापन
सुजीत आजाद ने भारत सरकार से जवाहर लाल नेहरू का भारत रत्न छीनने की मांग की। इसके साथ ही जेएनयू में भारत विरोधी नारे लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। स्वतंत्रता सेनानी भवन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सुजीत सरकार ने कहा कि देश के आजादी के लिए संघर्ष के दौरान ही षडयंत्र रचे जाने लगे थे।

जवाहर लाल नेहरू ने ही अंग्रेजों को चंद्र शेखर आजाद के कंपनी बाग में होने की सूचना दी थी। इसके बाद अंग्र्रेजों ने चंद्र शेखर आजाद को घेर लिया था। अपनी आखिरी गोली तक वे लड़े और बाद में अपने हाथों को खुद को शहीद कर दिया। उससे पहले विद्यार्थी जी के कहने पर वे भगत सिंह की आजादी के लिए एचएसआरए का खजाना लेकर नेहरू के पास गए थे। उन्होंने ने केवल खजाना हड़प लिया, बल्कि आजाद के साथ धोखा किया।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

क्रांतिकारियों के परिवार की हालत खराब

विज्ञापन

Recommended

बायोमेडिकल एवं लाइफ साइंस में लेना है एडमिशन, ये है सबसे नामी संस्था
Dolphin PG

बायोमेडिकल एवं लाइफ साइंस में लेना है एडमिशन, ये है सबसे नामी संस्था

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं राधा-कृष्ण युगल पूजा, 24 अगस्त को
Astrology Services

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं राधा-कृष्ण युगल पूजा, 24 अगस्त को

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

टैक्स में छूट को लेकर सरकार कर सकती है बड़ा एलान, देखें कारोबार की बड़ी खबरें

भारत की अर्थव्यवस्था की वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार कई कदम उठाती आई है। अब सरकार इस दिशा में कॉर्पोरेट सेक्टर को बड़ी राहत देने पर विचार कर रही है।

21 अगस्त 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree