विज्ञापन
विज्ञापन

'सुझाव देने के मामले पर सोनिया ने मांगी माफी'

नई दिल्ली/एजेंसी Updated Mon, 28 Jan 2013 12:09 AM IST
sonia apologized on case of suggestion at midnight said justice verma
ख़बर सुनें
गैंगरेप घटना के बाद पूरे देश के फूटे गुस्से के बाद महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने संबंधी कानूनों में सुझाव देने को गठित कमेटी के अध्यक्ष पूर्व चीफ जस्टिस जेएस वर्मा ने खुलासा किया कि आधी रात को कांग्रेस से सुझाव मिलने के मामले पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने खुद उनसे माफी मांगी।
विज्ञापन
23 जनवरी को अपनी रिपोर्ट पेश करने वाले जस्टिस वर्मा ने बताया कि आधी रात को एक व्यक्ति उनके घर पर आया और मुझे जगाकर कानून संबंधी कांग्रेस पार्टी के सुझाव देने की कोशिश करने लगा। इस मामले की जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जैसे ही मिली, उन्होंने तुरंत मुझे फोन कर के बड़ी विनम्रता से माफी मांगी। मैंने उनसे कहा कि आप ऐसा न करें।

जस्टिस वर्मा ने बताया कि समिति के गठन में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने अहम भूमिका निभाई है जबकि गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से अब तक उनकी एक बार भी कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि वित्त मंत्री के फोन पर किए गए आग्रह को स्वीकार करने के बाद ही मैंने इस समिति का अध्यक्ष बनने का निर्णय लिया था।

जस्टिस वर्मा ने अपनी रिपोर्ट में बलात्कारी के लिए फांसी की सजा की सिफारिश न करते हुए उम्रकैद की वकालत की है। इस बारे में उन्होंने कहा कि कई महिला संगठन फांसी के खिलाफ थे। अगर इस जघन्य अपराध के बाद किसी महिला की मौत हो जाती है, तो आरोपी के खिलाफ अपने आप ही हत्या का मामला दर्ज होता है। इसलिए फांसी की सजा का प्रावधान तो बरकरार है ही।
विज्ञापन

Recommended

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स
safalta

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

समस्तीपुर से प्रिंस राज और सतारा से दादासाहेब पाटिल जीते

बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट पर लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज ने कांग्रेस के डॉ अशोक कुमार को 1,02,090 वोटों से मात दी। इस सीट से 2014 में राम विलास पासवान के भाई रामचंद्र पासवान ने जीत दर्ज की थी। उनके निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। 

24 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

कानपुर में नजर आईं सोशल मीडिया की मशहूर सिंगर रानू मंडल

सोशल मीडिया पर बेहद मशहूर रानू मंडल कानपुर में एक खास कार्यक्रम में शिरकत करने पंहुची। दिखिए रानू मंडल से खास बातचीत।

16 नवंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election