विज्ञापन
विज्ञापन

पश्चिम बंगाल विधानसभा में भिड़े विधायक

कोलकाता/एजेंसी Updated Tue, 11 Dec 2012 11:36 PM IST
ruckus in west bengal assembly as left trinamool congress mlas come to blows
ख़बर सुनें
पश्चिम बंगाल विधानसभा में बृहस्पतिवार को उस समय अराजकता की स्थिति फैल गई जब तृणमूल कांग्रेस और वामपंथी विधायक आपस में भिड़ गए।
विज्ञापन
संघर्ष में माकपा के एक और तृणमूल के दो विधायक घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने तीन वामपंथी विधायकों को निलंबित कर दिया है। माकपा विधायक गौरांग चटर्जी के सिर में चोट आई है, जबकि तृणमूल की एमएलए महमूदा बेगम के सीने और पुलक राय के पैर में चोट लगी है।

वामपंथी विधायक राज्य में चिटफंड कंपनियों की बढ़ती संख्या पर स्थगन प्रस्ताव की मांग करते हुए विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी के आसन तक चले गए और नारेबाजी करने लगे, जिससे माहौल गरमा गया। हंगामा तेज होते देख वरिष्ठ मंत्रियों पार्थ चटर्जी, सुब्रत मुखर्जी और फिरहाद हकीम विधानसभा अध्यक्ष के बचाव में आगे आ गए।

इसके बाद तृणमूल कांग्रेस और लेफ्ट के कुछ विधायक सदन के बीचोंबीच आकर एक-दूसरे से भिड़ गए। चटर्जी और हकीम ने उन्हें अलग करने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए। इसी बीच, माकपा विधायक नजमुल हक ने विधानसभा अध्यक्ष का माइक्रोफोन छीन लिया। हंगामा बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दोपहर डेढ़ बजे तक स्थगित कर दी। वामपंथी सदस्यों ने विरोध में कांग्रेसी विधायकों को भी शामिल होने को कहा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर एक बार फिर से हंगामा शुरू हो गया। इस बीच, संसदीय मामलों के मंत्री पार्थ चटर्जी ने विधानसभा अध्यक्ष का अपमान करने और उनका माइक्रोफोन छीनने वाले वामपंथी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने वामपंथी विधायकों नजमुल हक, सुशांत बेसरा और अमजद हुसैन को निलंबित कर दिया। हंगामे के दौरान माकपा विधायक देबलीना हेंब्रम और एक तृणमूल सदस्य गर्मागरम बहस करते देखे गए। बाद में सदन में हिंसा के विरोध में लेफ्ट और कांग्रेस के विधायक सदन से वाकआउट कर गए। 
विज्ञापन

Recommended

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी
Invertis university

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी

समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में
Astrology Services

समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सुब्रमण्यम स्वामी का पाक पर हमला, कही ये बड़ी बात

भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर दोहराया है कि अगर पाकिस्तान नहीं सुधरा तो आने वाले समय में उसके चार टुकड़े हो जाएंगे।

25 अगस्त 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree