पड़ोसी के कैमरों से खुलेगा फिजा की मौत का रहस्य

Varun Kumar Updated Mon, 13 Aug 2012 04:01 PM IST
mystery of fiza death will be opened by neighbour cctv cameras
ख़बर सुनें
अनुराधा बाली उर्फ फिजा की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए अब पुलिस उनके पड़ोसी के सीसीटीवी कैमरों की मदद लेगी। एसएसपी गुरप्रीत भुल्लर के मुताबिक फिजा और उनके घर के पीछे रहने वाले रामकृष्ण फुलिया के बीच विवाद चल रहा था। विवाद का कारण फुलिया द्वारा अपने घर में फिजा के घर की तरफ मुंह करके लगाए गए सीसीटीवी कैमरे थे। अब वही कैमरे फिजा के साथ हुई किसी भी तरह की अनहोनी का सुराग देंगे।
घर से कोई आपत्तिजनक चीज बरामद नहीं
एसएसपी भुल्लर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि पुलिस उन सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेकर जांच करेगी। उन्होंने कहा कि फिजा केस में पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। फिजा के घर से मिली चीजों की भी जांच की जा रही है। सारी सैंपलिंग एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में हुई है और उसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई है। फिजा के घर से कोई आपत्तिजनक चीज बरामद नहीं हुई है।

शरीर पर चोट के निशान नहीं
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फिजा के शरीर पर चोट के निशान नहीं मिलने के बाद सिविल अस्पताल के डाक्टरों ने उनके अंगों के सैंपल केमिकल जांच के लिए भेज दिए हैं। मोहाली पुलिस के अफसरों का कहना है कि केमिकल जांच से पता चल सकेगा कि फिजा के अंदरूनी अंगों में कोई चोट तो नहीं लगी थी। इसके अलावा पुलिस को उम्मीद है कि विसरा रिपोर्ट आने के बाद मौत का सही कारण और दिन का पता चल सकेगा।

मीडियाकर्मी से भी पूछताछ
एसएसपी गुरप्रीत भुल्लर ने बताया कि फिजा के वकील मित्र अजीत सिंह हुड्डा से मंगलवार को पुलिस ने पूछताछ की है। फिजा एक अगस्त की शाम को हुड्डा के साथ ही एक रेस्टोरेंट गई थीं। उसके बाद फिजा से मोबाइल पर भी उनकी बात हुई थी। इसके अलावा मोहाली पुलिस ने पंचकूला में एक मीडियाकर्मी से भी पूछताछ की है। फिजा कुछ दिन पहले तक उन्हीं के फ्लैट पर रहती थीं।

स्टेट फूड लैबोरेटरी से मदद लेगी पुलिस
फिजा के घर से मिले एक रेस्टोरेंट के फूड पैक और व्हिस्की के क्वार्टर की जांच स्टेट फूड लैबोरेटरी चंडीगढ़ से कराई जाएगी, ताकि साफ हो सके कि खाने-पीने की किसी चीज में जहर तो नहीं मिलाया गया था। यह जानकारी एसएसपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने प्रेस कांफ्रेंस में दी।

हिन्दू रीति से फिजा का अंतिम संस्कार
अनुराधा बाली उर्फ फिजा के शव का हिन्दू रीति से सेक्टर-25 के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। फिजा के चाचा ने उनके शव को मुखाग्नि दी। फिजा की दो बहनें, बहनोई और चाची सहित हाईकोर्ट के कई वकील मौजूद रहे। इस दौरान मुसलिम समुदाय से ताल्लुक रखने वाले फिजा-ए-हिंद पार्टी के कार्यकर्ता भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि वे फिजा को दफनाए जाने की बात सोचकर आए थे, लेकिन माहौल देखकर सभी चुप रहे।

Recommended

Spotlight

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree