पीएम मोदी के मुरीद हुए वामपंथी मुख्यमंत्री!

Praveen Dwivedi Updated Mon, 01 Dec 2014 04:08 PM IST
Narendra Modi to Talk About Good Governence in Tripura
ख़बर सुनें
देश की इकलौती वामपंथी सरकार के मुखिया और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने भारत के प्रधानमंत्रो को न्योता भेजकर उनसे अपनी कैबिनेट के साथ 'गुड गवर्नेंस' पर बात करने का आग्रह किया है। इस तरह की बैठक देश में पहली बार होने जा रही है।
केंद्र और राज्य सरकारों के संबंधों की कड़वाहट के इतर इस अनोखी पहल को एक नई शुरूआत माना जा रहा है। प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही नरेंद्र मोदी स्पष्ट कर चुके हैं कि जब राज्यों के विकास की बात आती है तो वहां पर राजनीति की गुंजाइश नहीं रह जाती है।

गौरतलब है कि मोदी पल्ताना में ओएनजीसी-त्रिपुरा पावर कंपनी लिमिटेड द्वारा बनाए गए 726 मेगावाट पॉवर प्लांट की सेकेंड यूनिट का उद्धाटन करने आ रहे हैं। यह जगह राज्य की राजधानी से महज 70 किलोमीटर की दूरी पर है। सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी उद्धाटन समारोह के बाद सरकार के कैबिनेट सदस्यों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

साल 1998 से राज्य के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने नरेंद्र मोदी से पत्र के जरिए मनरेगा स्कीम के तहत राज्य को आवंटित होने वाले पैसे की कमीं की आशंका को भी साझा किया था।
आगे पढ़ें

चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं सरकार

RELATED

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen