आतंक मचाने वाला आदमखोर बाघ ढेर

एजेंसी/ऊटी Updated Thu, 23 Jan 2014 04:46 PM IST
Man eater tiger killed in tamilnadu
तमिलनाडु के मशहूर हिल स्टेशन ऊटी में उत्पात मचाने वाला आदमखोर बाघ को शिकारियों ने करीब बीस दिन की कडी मशक्कत के बाद मार गिराया।

वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार नीलगिरी जिले के डोंडाबेड्डा के जंगल में वन विभाग की रैपिड एक्शन फोर्स ने इस आदमखोर बाघ का अंत किया।

तीन लोगों को बना चुका था श‌‌िकार

यह बाघ पिछले दिनों के दौरान तीन व्यक्तियों को अपना शिकार बना चुका था जिसमें दो महिला थी। इसका आतंक जिले के 20 गांव में फैला हुआ था।

सूत्रों के अनुसार बाघ के खौफ से खौफजदा ग्रामीणों को इसके आतंक से निजात दिलाने के लिये विभाग के विभिन्न स्थानों पर 22 कैमरे और कुत्ते सहित 16 पिंजडे लगाये थे।

बाघ के आतंक का आलम यह था कि जिला प्रशासन ने बाघ के आतंकवाले क्षेत्र में पडने वाले 70 स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गयी थी और स्थानीय निवासियों को सख्त ताकीद दी गयी थी कि वे अकेले घर से बाहर न निकलें।

वन विभाग और पर्यावरणविदों ने बाघ के आदमखोर होने और कई मवेशियों को निशाना बनाने के बाद नागरिकों में उत्पन्न भय को समाप्त करने के लिये इस बाघ को मारने का फैसला लिया

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017