विज्ञापन
विज्ञापन

हेडली को फांसी न दिए जाने से भारत निराश

नई दिल्ली/एजेंसी Updated Fri, 25 Jan 2013 12:17 PM IST
india disappointed at not awarding death penalty to devid headley
ख़बर सुनें
लश्कर-ए-ताइबा के आतंकी और मुंबई हमलों के दोषी डेविड हेडली का फांसी की सजा न दिए जाने पर भारत ने निराशा जाहिर की है। विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि हेडली को मिली कम सजा से वे निराश हैं। उन्होंने कहा ये मामला भारत में चलता तो उसे और भी कड़ी सजा मिल सकती थी। उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि हेडली को भारत लाकर यहां मुकदमा चलाया जाए, अगर ऐसा होता तो उसे और कड़ी सजा मिलती। 
विज्ञापन
गृह सचिव आरके सिंह ने कहा कि भारत लश्कर-ए-ताइबा के आतंकी डेविड हेडली के प्रत्यर्पण के लिए अमेरिका पर दबाव डालता रहेगा। आरके सिंह ने कहा है कि भारत अमेरिका से हेडली की मांग करता रहेगा। उन्होंने कहा की हेडली से मुंबई हमलों का आरोपी है और इस मामले में उससे पूछताछ की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हेडली का मुंबई हमले के आरोप में फांसी की सजा दी जानी चाहिए थी।

गौरतलब है कि भारत को उम्मीद थी कि अमेरिकी प्रशासन उसे हेडली के सहयोगी तहव्वुर हुसैन राणा से पूछताछ की अनुमति दे देगा। भारत ने हेडली की पत्नी शाजिया गिलानी, उसकी प्रेमिका पोर्शिया पीटर और एक अन्य महिला मित्र से पूछताछ की इजाजत भी मांगी थी, लेकिन अमेरिका ने अभी तक उसकी यह मांग नहीं मानी। अमेरिका हेडली के प्रत्यर्पण की बात से इनकार कर चुका है क्योंकि हेडली वहां एक करार कर वादा माफ गवाह बन गया है। हेडली ने 26/11 के मुंबई हमले के लिए रेकी की थी।

वहीं गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका जल्द ही तहव्वुर राणा से पूछताछ करने की इजाजत भारत को दे सकता है। इस बारे में अमेरिका को औपचारिक आग्रह पत्र भेजा गया था, जिस पर उसने सकारात्मक रुख जाहिर किया है। मालूम हो कि भारतीय जांचकर्ता हेडली से पूछताछ कर चुके हैं, लेकिन उन्हें राणा से पूछताछ करने का मौका अब तक नहीं मिल पाया है।
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अमर उजाला के संपादक डॉक्टर इंदुशेखर पंचोली को मातृ शोक

प्रमुख साहित्यकार और शिक्षाविद डॉक्टर बद्रीप्रसाद पंचोली की धर्मपत्नी एवं अमर उजाला दिल्ली के संपादक डॉ. इंदुशेखर पंचोली की माताजी श्रीमती कमला पंचोली का बुधवार तड़के अजमेर में निधन हो गया। वे 80 वर्ष की थीं।

2 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

On Location Shoot: पटियाला बेब्स में हनुमान और बबीता में बढ़ने लगी हैं नजदीकियां, क्या होगा आगे

सीरियल पटियाला बेब्स में बबीता और हनुमान के बीच दूरियां घटने लगी हैं। मिनी की परीक्षा चल रही है। और बबीता अपनी बेटी का पूरा ख्याल रख रही है। पूरा परिवार खुश है। लेकिन ये खुशियां कितने दिन की मेहमान है। देखिए।

14 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
)