विज्ञापन
विज्ञापन

चीनी पनडुब्बियों पर हर पल रहेगी नजर, तैनात हुए एयरक्राफ्ट

Ruchir Shuklaरु‌चिर शुक्ला Updated Tue, 19 Jan 2016 01:17 PM IST
India deploys submarine hunters Andaman and Nicobar forays To fight China.
ख़बर सुनें
चीन की भारतीय सीमाओं पर बढ़ती धमक की खबरों के बीच भारत की ओर से बड़ा कदम उठाया गया है। खासकर भारतीय समुद्री सीमा से चीनी परमाणु पनडुब्बियों के अकसर गुजरने की खबरें सामने आने के बाद बड़ा फैसला लिया गया है।
विज्ञापन
भारत की ओर से खास योजना के तहत लंबी दूरी की समुद्री पेट्रोलिंग एयरक्राफ्ट की तैनाती अंडमान-निकोबार द्वीप पर बने मिलिट्री बेस पर की गई है।

चीन की परमाणु पनडुब्बियों से मुकाबले के लिए भारत ने ऐसा किया है। एयरक्राफ्ट के साथ-साथ जासूसी ड्रोन की भी तैनाती की गई है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि भारत ने करीब दो हफ्ते पहले ही रणनीतिक रूप से अहम अंडमान निकोबार में अपने सबसे शक्तिशाली एयरक्राफ्ट पसाइडन-8I की तैनाती की है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

पसाइडन-8I से मजबूत होगी समुद्री सीमा

विज्ञापन

Recommended

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार ही है कॉमकॉन 2019 की चर्चा का प्रमुख विषय
Invertis university

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार ही है कॉमकॉन 2019 की चर्चा का प्रमुख विषय

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Crime Archives

गाजीपुर : लड़की के वेष में देख युवक को बच्चा चोर समझकर बेरहमी से पीटा, पुलिस ने छुड़ाया

पूर्वांचल में बच्चा चारी के आरोप में लोगों की पिटाई का मसला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही गाजीपुर जिले में मंगलवार रात साढ़े आठ बजे करीब एक युवक की बच्चा चोर होने के शक में जमकर पिटाई कर दी...

4 सितंबर 2019

विज्ञापन

विनेश फोगाट ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में जीता मेडल, टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए हुईं क्वालीफाई

भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया है। मेडल जीतने के साथ ही विनेश फोगाट ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

18 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree