काट नहीं सकती, तो मैं फुफकारूंगी: ममता

कोलकाता/एजेंसी Updated Sat, 22 Sep 2012 11:54 PM IST
i will hiss if i can not bite says mamata
यूपीए सरकार से अपने छह मंत्रियों के इस्तीफे के बाद तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने केंद्र को फिर चेताया है कि वह निश्चिंत न हो जाए। ममता ने कहा है कि जनहित के मुद्दों पर अगर में काट नहीं सकी, तो भी फुफकारूंगी जरूर।

उन्होंने स्वामी विवेकानंद के गुरु रामकृष्ण परमहंस से जुड़ी एक किंवदंती का जिक्र किया कि उन्होंने एक बार एक सांप को समझाया था कि उसे लोगों को काटना नहीं चाहिए क्योंकि लोगों को डराने के लिए उसकी फुफकार ही काफी है। एक सरकारी परियोजना के कार्यक्रम में ममता ने कहा, ‘यदि मैं काट नहीं सकती, तब भी फुफकार जरूर सकती हूं।

अगर लोगों के हितों पर आंच आएगी तो मैं फुफकारूंगी। हम मां माटी मानुष के आगे तो सिर झुकाएंगे लेकिन सत्ता की हेकड़ी के आगे नहीं।’ उन्होंने कहा, ‘हम भले ही गरीब हैं, लेकिन हमारा सम्मान है। लोकतंत्र में जनता ही सर्वेसर्वा है। बंगाल जो आज सोचता है, दुनिया वह अगले दिन सोचती है।’

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017