विज्ञापन

हबीबुल्लाह ने वीके सिंह पर साधा निशाना

नई दिल्ली/एजेंसी Updated Thu, 27 Dec 2012 09:53 PM IST
habibullah questions vk Singh on rape charges against army
विज्ञापन
ख़बर सुनें
राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष वजाहत हबीबुल्लाह ने दिल्ली गैंगरेप की घटना के खिलाफ सड़क पर उतरने वाले पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह की बृहस्पतिवार को कड़ी आलोचना की।
विज्ञापन
हबीबुल्लाह ने सिंह पर निशाना साधते हुए उनसे सवाल किया कि उनके कार्यकाल के दौरान जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के खिलाफ बलात्कार के आरोपों के मामले में जांच की गई या नहीं। जम्मू-कश्मीर कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी ने कहा कि यदि जनरल सिंह जैसे लोग इस तरह की घटनाओं पर सरकार को ऐसी स्थिति से निपटने के लिए कारगर सुझाव देंगे तो मामले का फलदायक निष्कर्ष निकल सकता है।

मगर जनरल सिंह के मामले में मुझे यह कहते हुए खेद हो रहा है कि वे सेना के प्रमुख थे। जम्मू-कश्मीर में सेना के खिलाफ बलात्कार के ऐसे कई संगीन आरोप लगे थे। क्या उन्होंने इन मामलों में जांच की थी? क्या न्याय के लिए कोई प्रयास किया गया था?।

हबीबुल्लाह ने कहा कि यहां एक बलात्कार का मामला हुआ। हां, यह बहुत दुखद है, लेकिन यदि वे सरकार की आलोचना इस मामले में करना चाहते हैं तो क्या वे इस तरह की घटनाओं की जिम्मेदारी स्वयं लेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि यह भी संभव है कि जब सिंह सेना प्रमुख थे तब वे इस तरह की घटनाओं पर काबू पाने में अक्षम रहे हों अथवा चाहते हुए भी वे इस तरह की घटनाओं में सुधार नहीं ला पाए हों।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Crime Archives

दो पुलिस कर्मियों समेत 6 पर रिपोर्ट दर्ज

कोर्ट के आदेश पर तत्कालीन चौकी इंचार्ज बंगरा व थाना माधौगढ़ के एसआई सहित छह लोगों पर मारपीट, प्राण घातक हमला, कुकर्म व फर्जी मुकदमे में फंसा देने की धमकी देने के आरोप में कोतवाली माधौगढ़ में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

19 सितंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree