'My Result Plus

हबीबुल्लाह ने वीके सिंह पर साधा निशाना

नई दिल्ली/एजेंसी Updated Thu, 27 Dec 2012 09:53 PM IST
habibullah questions vk Singh on rape charges against army
ख़बर सुनें
राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष वजाहत हबीबुल्लाह ने दिल्ली गैंगरेप की घटना के खिलाफ सड़क पर उतरने वाले पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह की बृहस्पतिवार को कड़ी आलोचना की।
हबीबुल्लाह ने सिंह पर निशाना साधते हुए उनसे सवाल किया कि उनके कार्यकाल के दौरान जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के खिलाफ बलात्कार के आरोपों के मामले में जांच की गई या नहीं। जम्मू-कश्मीर कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी ने कहा कि यदि जनरल सिंह जैसे लोग इस तरह की घटनाओं पर सरकार को ऐसी स्थिति से निपटने के लिए कारगर सुझाव देंगे तो मामले का फलदायक निष्कर्ष निकल सकता है।

मगर जनरल सिंह के मामले में मुझे यह कहते हुए खेद हो रहा है कि वे सेना के प्रमुख थे। जम्मू-कश्मीर में सेना के खिलाफ बलात्कार के ऐसे कई संगीन आरोप लगे थे। क्या उन्होंने इन मामलों में जांच की थी? क्या न्याय के लिए कोई प्रयास किया गया था?।

हबीबुल्लाह ने कहा कि यहां एक बलात्कार का मामला हुआ। हां, यह बहुत दुखद है, लेकिन यदि वे सरकार की आलोचना इस मामले में करना चाहते हैं तो क्या वे इस तरह की घटनाओं की जिम्मेदारी स्वयं लेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि यह भी संभव है कि जब सिंह सेना प्रमुख थे तब वे इस तरह की घटनाओं पर काबू पाने में अक्षम रहे हों अथवा चाहते हुए भी वे इस तरह की घटनाओं में सुधार नहीं ला पाए हों।

RELATED

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen