55 प्रेमी युगलों पर लटकी ‘ऑनर किलिंग’ की तलवार

अरीश रिज़वी/गाजियाबाद Updated Thu, 13 Dec 2012 10:00 AM IST
fifty five couples want police protection in ghaziabad
बुलंदशहर के ऑनर किलिंग के नाम से चर्चित हकीम हत्याकांड ने गाजियाबाद पुलिस की नींद उड़ा दी है। आनन-फानन में जिला पुलिस ने यहां से फरार प्रेमी-युगलों की सूची तैयार की है। साथ ही पुलिस सुनिश्चित कर रही है कि इनमें से किसी की जान को खतरा तो नहीं है। छानबीन में ऐसे 55 प्रेमी-जोड़े निकले हैं, जिन पर ‘ऑनर किलिंग’ की तलवार लटकी है। इन युगल के परिजनों को एसएसपी ने मुचलका पाबंद किया है और प्रेमी जोड़ों को परिजनों से दूर रहने की सलाह दी है, ताकि उनकी जान को कोई खतरा न हो।

पुलिस के आकंड़ों के मुताबिक वर्ष 2012 में नवंबर तक जिले से 180 प्रेमी-युगल फरार हुए। इनमें से 52 प्रेमी युगल तो पुलिस ने बरामद कर लिए, जबकि 10 खुद ही वापस लौट आए। 55 ऐसे रहे, जिन्होंने शादी कर ली और अब अपने परिजनों से मुंह छुपाए घूम रहे हैं।

उन्होंने पुलिस कप्तान से जान का खतरा जताते हुए सुरक्षा की मांग की है। इनमें इंदिरापुरम थाना क्षेत्र से 7, लोनी से 9, साहिबाबाद 7, मुरादनगर 4, सिहानीगेट 9, कविनगर 4, मसूरी 5, निवाड़ी 2, मोदीनगर 2, विजयनगर 5 और भोजपुर से एक है।

एसएसपी ने थानों की पुलिस को सुरक्षा के प्रति निर्देशित किया, साथ ही परिजनों को मुचलका पाबंद कर उन्हें चेतावनी दी है। दूसरी तरफ, 63 प्रेमी जोड़े अभी भी फरार हैं, जिनका अभी कोई अता-पता नहीं है। इन युगलों के परिजनों की तरफ से थानों में लड़के के खिलाफ बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज है।

एसएसपी प्रशांत कुमार ने कहा कि मेरे पास जो शिकायतें आई हैं, उन युगलों के परिजनों को मुचलका पाबंद किया गया है, साथ ही स्थानीय पुलिस को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।
                                                            -
कब-कब हुई ऑनर किलिंग
7 अप्रैल 12- मुरादनगर में टैक्सी चालक की गोली मारकर हत्या
31 दिसंबर 11- विजयनगर में भाई ने गला दबाकर की बहन की हत्या
28 नवंबर-11- मसूरी में प्रेम-प्रसंग में पिता-भाइयों ने की युवती की हत्या
4 नवंबर 11- लोनी में पूर्व प्रेमिका के भाइयों ने की युवक की हत्या

Spotlight

Most Read

India News Archives

पहली बार बांग्लादेश की धरती से विद्रोहियों के ठिकाने पूरी तरह से साफ: BSF

भारत की पूर्वी सीमा पर दशकों से चले आ रहे सीमा पार विद्रोही शिविरों को लेकर एक अहम जानकारी आई है।

18 दिसंबर 2017

Related Videos

बागपत के स्कूल में गैस लीक, 25 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

बागपत में गांव छपरौली के एक प्राथमिक स्कूल में गैस सिलेंडर लीक होने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मिड डे मील के लिए आया सिलेंडर लीक हो रहा था, गैस लीकेज इतनी ज्यादा थी कि बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी।

6 मई 2017

आज का मुद्दा
View more polls