विज्ञापन
विज्ञापन

कांग्रेस ने उड़ाया ममता की पहल का मजाक

नई दिल्ली/ब्यूरो Updated Tue, 20 Nov 2012 12:28 AM IST
congress have make fun? of mamata proposal
ख़बर सुनें
ममता बनर्जी के अविश्वास प्रस्ताव की चुनौती पर यूपीए सरकार और कांग्रेस ने लोकसभा में बहुमत का आंकड़ा होने की ताल ठोक दी है। साथ ही तृणमूल कांग्रेस प्रमुख की पहल का मजाक उड़ाते हुए कहा है कि इतिहास में पहली बार 19 सांसदों वाली पार्टी अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश कर रही है। सरकार ने बनर्जी से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।
विज्ञापन
22 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार ने रिटेल में एफडीआई पर विपक्ष के तेवरों को भांपते हुए आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दांव को भोथरा करने में जुटी सरकार ने उन पर खुलकर वार करना शुरू कर दिया है। केंद्र किसी भी सूरत में अपनी कमजोरी दिखाना नहीं चाहती।

सोमवार को सरकार और कांग्रेस ने एक स्वर में कहा कि संसद में सरकार हर चुनौती से पार पा लेगी। वह किसी भी मुद्दे पर बहस के लिए तैयार है। जहां सरकार ने संसद में 305 सांसदों तो कांग्रेस ने 272 से ज्यादा सांसदों के समर्थन का दावा किया है। ममता ने यूपीए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर भाजपा से भी समर्थन मांगा है।

सूचना और प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने बनर्जी की कोशिश पर चुटकी लेते हुए कहा है कि इतिहास में पहली बार 19 सांसदों वाली पार्टी अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि बनर्जी एक तरफ सांप्रदायिक शक्तियों की गोद में बैठ रही है तो दूसरी तरफ ऐसी पार्टियों से समर्थन लेने को तैयार हैं, जिनके खिलाफ वह दशकों से संघर्ष करती रही हैं। तिवारी ने बनर्जी को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है।

मंत्री ने दावा किया कि सरकार के पास पूरे नंबर हैं और उसे कोई खतरा नहीं है। कांग्रेस का भी कहना है कि संसद में सरकार हर तरह से मजबूत है। वह विपक्ष की हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है और हर नियम के तहत बहस करने को राजी है। कांग्रेस प्रवक्ता संदीप दीक्षित ने कहा कि सरकार के पास पर्याप्त बहुमत है। संसद में ऐसी नौबत आने पर वह बहुमत साबित कर देगी। सरकार की ओर से खुद विश्वास प्रस्ताव लाने के सवाल को उन्होंने खारिज कर दिया। दीक्षित ने कहा कि परमाणु समझौते के दौरान और अब की परिस्थितियां अलग अलग है। इस समय सरकार की ओर से विश्वास प्रस्ताव लाने की कोई संभावना नहीं है।
विज्ञापन

Recommended

vivo Grand Diwali Fest: vivo के स्मार्टफोन पर 11,000 रुपये तक की छूट
vivo smartphone

vivo Grand Diwali Fest: vivo के स्मार्टफोन पर 11,000 रुपये तक की छूट

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अमर उजाला के संपादक डॉक्टर इंदुशेखर पंचोली को मातृ शोक

प्रमुख साहित्यकार और शिक्षाविद डॉक्टर बद्रीप्रसाद पंचोली की धर्मपत्नी एवं अमर उजाला दिल्ली के संपादक डॉ. इंदुशेखर पंचोली की माताजी श्रीमती कमला पंचोली का बुधवार तड़के अजमेर में निधन हो गया। वे 80 वर्ष की थीं।

2 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

बिहार के सहरसा में आरजेडी की रैली में हाथापाई, मंच से सब देखते रहे तेजस्वी यादव

बिहार के सहरसा में राष्ट्रीय जनता दल की रैली में हंगामा और जमकर हाथापाई हुई। जिसके बाद पुलिस को हालात काबू में करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं तेजस्वी यादव मंच से ये सब देखते रहे।

13 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
)