विज्ञापन
विज्ञापन

दक्षिणी राज्यों, पूर्वोत्तर में सीटें बढ़ाने पर भाजपा का जोर

नई दिल्ली/ब्यूरो Updated Sun, 24 Feb 2013 07:11 PM IST
bjp working on improving strength in south north east says rajnath
ख़बर सुनें
भाजपा दक्षिणी राज्यों एवं पूर्वोत्तर क्षेत्र में अपनी चुनावी संभावनाओं को बेहतर बनाने पर जोर दे रही है। पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि कर्नाटक में हमारी सरकार है और हम राज्य में पिछले चुनाव में जीती गई सीटों को बरकरार रखने का प्रयास करेंगे। आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भी हमारी स्थिति पिछले चुनाव से बेहतर हो सकती है।
विज्ञापन
राजनाथ के अनुसार पूर्वोत्तर क्षेत्र से पिछली बार चार सांसद निर्वाचित हुए और हमें उम्मीद है कि इस बार सीटें बढ़ेंगी। अगले आम चुनाव में दक्षिणी राज्यों एवं पूर्वोत्तर में राजग की संभावनाओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि कई लोगों का मानना है कि कर्नाटक में पार्टी में आंतरिक कलह होने के कारण अगले लोकसभा चुनाव में हमारी पार्टी के प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ सकता है।

उन्होंने स्वीकार किया कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के भाजपा से अलग होने के नुकसान के स्तर का आकलन नहीं कर सकते। कोई नुकसान होता है तब भी हम उसकी भरपाई करने की कोशिश करेंगे।

सिंह ने कहा कि 2014 के आम चुनाव में पार्टी कांग्रेस नीत संप्रग सरकार की विफलताओं को जनता के सामने रखेगी। साथ ही उन्हें यह बताएगी कि सत्ता में आने पर हम कौन-कौन से कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने पर जोर देंगे। सिंह ने कहा कि भाजपा के लिए यह जरूरी है कि वह अपने संगठनात्मक ढांचे को अधिक सक्रिय एवं प्रभावी बनाए।

भाजपा अध्यक्ष ने सत्ता के दो केंद्र होने को कांग्रेस सरकार की सबसे बड़ी खामी बताया। सिंह ने कहा कि अन्य राजनीतिक दलों में जो भी प्रधानमंत्री बनता है, उसके पास पूरा अधिकार होता है। मगर यहां ऐसा नहीं है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि पिछले दो दशकों में भाजपा मजबूत होकर उभरी है, लेकिन इस अवधि में कांग्रेस कमजोर हुई है। गठबंधन सरकार में क्षेत्रीय दलों के महत्व को स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव में कुछ ऐसी ही स्थिति सामने आ सकती है।
विज्ञापन

Recommended

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण
Niine

पीरियड्स है करोड़ों लड़कियों के स्कूल छोड़ने का कारण

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Crime Archives

यूपी: रामलीला मंच पर डांस करने को लेकर विवाद, गोलीबारी में किशोर घायल

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में रामलीला में डांस को लेकर लोगों में जमकर मारपीट हो गई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि इस दौरान रामलीला मंच पर तोड़फोड़ कर दी और फायरिंग भी हुई। फायरिंग करते समय छर्रा लगने से एक किशोर घायल हो गया...

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

दबंग 3 का ट्रेलर लॉन्च, अपनी शादी को लेकर सलमान खान ने दिया ये जवाब

सलमान खान की फिल्म दबंग 3 का ट्रेलर लांच हो गया। मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में 'चुलबुल पांडे' फिल्म की पूरी टीम के साथ पहुंचे। देखिए रिपोर्ट

23 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree