विज्ञापन
विज्ञापन

मिशन 2014 के लिए बिगुल बजाने की तैयारी में भाजपा

नई दिल्ली/हरीश लखेड़ा Updated Sun, 24 Feb 2013 06:52 PM IST
bjp preparation for coming lok sabha elections
ख़बर सुनें
नए अध्यक्ष राजनाथ सिंह के पार्टी की कमान थामने के बाद अब भाजपा की राष्ट्रीय परिषद अगले शनिवार व रविवार को तालकटोरा स्टेडियम में मंथन करेगी। पार्टी ने दिल्ली में जमने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठकों के लिए लंबे विचार मंथन के बाद आखिरकार अब जगह का चयन कर लिया है। कार्यकारिणी की बैठक एनडीएमसी के सभागार में होगी।
विज्ञापन
परिषद की बैठक से भाजपा वास्तव में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल बजा देगी। इसलिए बैठक के एजेंडे में राजनीतिक व आर्थिक प्रस्ताव के साथ ‘चुनाव और चुनौतियां’ विषय भी चर्चा के लिए शामिल होगा। इसमें पार्टी अगले एक साल के भीतर दिल्ली, मध्यप्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ व कर्नाटक आदि राज्यों के विधानसभा चुनाव से लेकर लोकसभा के चुनावों के लिए रणनीति तैयार करेगी।

भाजपा चुनावी मुद्दों से लेकर देश के सामने मौजूद ज्वलंत विषयों पर केंद्र सरकार के खिलाफ पहले से ज्यादा आक्रामक रूप में दिखेगी। चूंकि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी भी इन बैठकों में मौजूद रहेंगे। इसलिए पार्टी की कोशिश बैठकों को आपसी कलह और विवाद से दूर रखने की भी होगी।

बहरहाल, कार्यकारिणी शुक्रवार शाम जंतर-मंतर के पास एनडीएमसी मुख्यालय स्थित सभागार में बैठेगी, जबकि परिषद की बैठक शनिवार और रविवार को तालकटोरा स्टेडियम में होगी।

परिषद की बैठक के लिए अंबेडकर स्टेडियम का नाम भी चल रहा था, लेकिन दिल्ली गेट इलाके में मेट्रो का निर्माण कार्य भी चल रहा है, इसलिए वहां ट्रैफिक व पार्किंग की समस्या के मद्देनजर तालकटोरा स्टेडियम को परिषद की बैठक कराने के लिए उपयुक्त जगह माना गया।
विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Crime Archives

यूपी: रामलीला मंच पर डांस करने को लेकर विवाद, गोलीबारी में किशोर घायल

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में रामलीला में डांस को लेकर लोगों में जमकर मारपीट हो गई। झगड़ा इतना बढ़ गया कि इस दौरान रामलीला मंच पर तोड़फोड़ कर दी और फायरिंग भी हुई। फायरिंग करते समय छर्रा लगने से एक किशोर घायल हो गया...

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के मौके पर पीएम मोदी के घर पहुंचे शाहरुख-आमिर समेत कई सितारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के खास मौके पर कला और सिनेमा से जुड़ी कई हस्तियों से अपने आवास पर मुलाकात की। इस खास कार्यक्रम में शाहरुख खान, आमिर खान, कंगना रनौत समेत कई सेलेब्स नजर आए।

19 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree