विज्ञापन
विज्ञापन

गठबंधन बहुत मुश्किल से बनते हैं: शरद

नई दिल्ली/एजेंसी Updated Mon, 28 Jan 2013 10:17 PM IST
alliances are formed with great difficulty says sharad yadav
ख़बर सुनें
गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित करने के यशवंत सिन्हा के बयान से नाराज जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि भाजपा को यह अवश्य सोचना चाहिए कि गठबंधन बहुत मुश्किल से बनते हैं। इससे पहले सिन्हा ने कहा था कि मोदी का नाम आगे बढ़ाने से पार्टी को बहुत लाभ मिलेगा इसलिए अगर जदयू एतराज जताए तो उससे नाता तोड़ लेना चाहिए।
विज्ञापन
यादव ने कहा कि इस मामले में यशवंत सिन्हा का बयान उचित नहीं है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस बारे में भाजपा के अध्यक्ष या प्रवक्ता से पूछा जाना चाहिए। चूंकि भाजपा की ओर से अभी तक कोई घोषणा नहीं की गई है इसलिए इस बारे में बात करने का कोई औचित्य नहीं बनता। हमने पहले भी गठबंधन चलाए हैं। मेरे पास इस समय एनडीए के संयोजक की जिम्मेदारी भी है इसलिए दोबारा कहना चाहता हूं कि गठबंधन बहुत मुश्किल से बनते हैं।

इससे पहले जदयू के प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने सिन्हा के बयान को व्यक्तिगत विचार बताते हुए खारिज कर दिया था। उन्होंने इस मुद्दे पर भाजपा के आधिकारिक बयान का इंतजार करने को कहा। उनके नेता नीतिश कुमार पहले ही एनडीए के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर अपनी पार्टी का रुख साफ कर चुके हैं।
तिवारी ने कहा कि इस मुद्दे पर नीतीश कुमार ने पार्टी की राय से भाजपा को भी अवगत करा दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कैसा व्यक्ति होना चाहिए। लिहाजा गेंद अब भाजपा के पाले में है।
 
उल्लेखनीय है कि मोदी की कट्टर हिंदुत्व वाली छवि के कारण नीतीश कुमार बिहार में चुनाव प्रचार व उनके साथ मंच साझा करने से मना कर चुके हैं। वे प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी को एनडीए का उम्मीदवार बनाने के लिए भी यह कहकर कड़ा विरोध जता चुके हैं कि इस पद के लिए ऐसा व्यक्ति सामने लाया जाय जो कि धर्मनिरपेक्ष छवि वाला और सभी के लिए स्वीकार्य हो।  

विज्ञापन

Recommended

vivo Grand Diwali Fest: vivo के स्मार्टफोन पर 11,000 रुपये तक की छूट
vivo smartphone

vivo Grand Diwali Fest: vivo के स्मार्टफोन पर 11,000 रुपये तक की छूट

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अमर उजाला के संपादक डॉक्टर इंदुशेखर पंचोली को मातृ शोक

प्रमुख साहित्यकार और शिक्षाविद डॉक्टर बद्रीप्रसाद पंचोली की धर्मपत्नी एवं अमर उजाला दिल्ली के संपादक डॉ. इंदुशेखर पंचोली की माताजी श्रीमती कमला पंचोली का बुधवार तड़के अजमेर में निधन हो गया। वे 80 वर्ष की थीं।

2 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

बिहार के सहरसा में आरजेडी की रैली में हाथापाई, मंच से सब देखते रहे तेजस्वी यादव

बिहार के सहरसा में राष्ट्रीय जनता दल की रैली में हंगामा और जमकर हाथापाई हुई। जिसके बाद पुलिस को हालात काबू में करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं तेजस्वी यादव मंच से ये सब देखते रहे।

13 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
)