विज्ञापन
विज्ञापन

कैटरीना कैफ

Radha Krishnaराधा कृष्ण Updated Fri, 14 Sep 2012 08:15 AM IST
Katrina Kaif
ख़बर सुनें
जेंडर: फीमेल
विज्ञापन
विज्ञापन
जन्म तिथि: 16 जुलाई 1984

स्टेटस: अनमैरिड

प्रोफेशन: एक्ट्रेस/मॉडल

कैटरीना कैफ ने मॉडलिंग से अभिनय की ओर रुख किया है। कैटरीना बॉलीवुड की टॉप की हीरोइनों में छा हुई हैं। इसके अलावा उन्होंने तमिल और मलयालम फिल्में भी की हैं।

लंदन में मॉडलिंग करने वाली कैटरीना कैफ को फिल्मकार कैजाद गुस्ताद ने अपनी फिल्म 'बूम' (2003) में मौका दिया था। इसके बाद कैटरीना को अभिनय का चस्का लगा और उन्होंने मुंबई का रुख किया। शुरुआत में कैटरीना को मॉडलिंग के ऑफर मिले लेकिन फिल्मकारों ने हिंदी कमजोर होने की वजह से थोड़ी झिझक के साथ उन्हें फिल्मों में मौका देना शुरू कर दिया।

कैफ को 2005 में बनी फिल्म 'सरकार' और 'मैने प्यार क्यों किया' में सफलता मिली। आलोचकों ने कैटरीना के काम को सराहा। फिल्म 'सरकार' में कैटरीना अभिषेक और 'मैने प्यार क्यों किया' में सलमान के साथ नजर आईं।

नमस्ते लंदन (2007) में कैटरीना को अक्षय कुमार के साथ बेहद पसंद किया गया। इसके बाद कैटरीना ने 'पार्टनर' और 'वेल्कम' जैसी हिट फिल्में दी। 2008 में आई अब्बास मस्तान की एक्शन थ्रिलर फिल्म 'रेस' में कैटरीना ने विलेन का रोल भी अदा किया। इसी साल कैफ ने अनीस बजमी की फिल्म 'सिंह इज किंग' में अक्षय के साथ एक और हिट फिल्म दी। हालांकि 2008 में सुभाष घई की फिल्म 'युवराज' कैटरीना के लिए फायदे का सौदा नहीं रही।

2009 में कैटरीना ने जॉन अब्राहम के साथ 'न्यू यॉर्क', रणबीर कपूर के साथ 'अजब प्रेम की गजब कहानी' और अक्षय कुमार के साथ 'दे दना दन' फिल्म की और बॉक्स ऑफिस पर अपना लोहा मनवाया।

2010 में आई फिल्म 'राजनीति' में कैटरीना कैफ के काम को काफी वाह-वाही मिली। हालांकि इसी साल उनकी अगली फिल्म 'तीस मार खां' कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। फराह खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार भी थे।

Recommended

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें
Uttarakhand Board

Uttarakhand Board 2019 के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित, देखने के लिए क्लिक करें

विवाह में आ रहीं अड़चनों और बाधाओं को दूर करने का पाएं समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से
ज्योतिष समाधान

विवाह में आ रहीं अड़चनों और बाधाओं को दूर करने का पाएं समाधान विश्वप्रसिद्व ज्योतिषाचार्यो से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अस्पताल में मरीज ने तोड़ा दम, इमरजेंसी गेट पर शव रखकर हंगामा

जिला अस्पताल में आयुष्मान वार्ड में उपचार करा रहे मरीज की मौत हो गई। परिजन इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। कुछ देर में इमरजेंसी गेट पर शव रखकर रास्ता बंद कर दिया।

21 मई 2019

विज्ञापन

लोकसभा चुनाव के नतीजों से एक दिन पहले शेयर बाजार में आया उछाल समेत 5 बड़ी खबरें

अमर उजाला डॉट कॉम पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें।

22 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election