एसएमबीटी को 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी रिलायंस कैपिटल

नई दिल्ली/ एजेंसी Updated Mon, 29 Dec 2014 09:14 AM IST
विज्ञापन
Sumitomo Mitsui may take up to 10 pc stake in Reliance capital

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
रिलायंस कैपिटल अपने प्रस्तावित बैंक में 10 फीसदी हिस्सेदारी अपने रणनीतिक भागीदार सूमितोमो मित्सुई ट्रस्ट बैंक ऑफ जापान को देने पर विचार करेगी।
विज्ञापन

रिलायंस कैपिटल बैंकिंग लाइसेंस के लिए आवेदन करने के लिए रिजर्व बैंक की अंतिम गाइडलाइंस की प्रतीक्षा कर रही है। इसके अलावा अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस समूह की वित्तीय सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी ने अपने बैंक में जापानी पार्टनर निप्पॉन लाइफ को 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचने का भी विकल्प खुला रखा है।
रिलायंस कैपिटल ने पिछले सप्ताह सूमितोमो मित्सुई ट्रस्ट बैंक (एसएमटीबी) को अपना रणनीतिक भागीदार बनाया है। एसएमटीबी जापान का सबसे बड़ा वित्तीय संस्थान है। एसएमटीबी रिलायंस कैपिटल में 371 करोड़ रुपये रुपये निवेश के साथ 2.77 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी।
रिलायंस कैपिटल के सीईओ सैम घोष ने बताया कि यह सौदा अगले चार सप्ताह में पूरा होने की उम्मीद है। हमें इसके लिए भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी लेनी होगी। इसके अलावा शेयर धारकों की मंजूरी मांगने के लिए असाधारण आम बैठक 23 जनवरी को बुलाई गई है। हम साथ में किन क्षेत्रों में मिल कर काम कर सकते हैं, इसके लिए विचार विमर्श शुरू कर दिया गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X