विज्ञापन

कारोबार के आखिर में शेयरों ने पकड़ी रफ्तार

नई दिल्ली/मुंबई/ब्यूरो Updated Thu, 28 Mar 2013 05:56 PM IST
विज्ञापन
sensex closes 131 pts higher on fag end buying
ख़बर सुनें
कारोबार के आखिरी घंटे में आई जोरदार तेजी से बाजार करीब 1 फीसदी उछल कर बंद हुए। सेंसेक्स 131 अंक चढ़कर 18,836 और निफ्टी 41 अंक चढ़कर 5,682 पर बंद हुआ। स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी आई। निफ्टी मिडकैप करीब 3 फीसदी चढ़ा। बीएसई स्मॉलकैप में करीब 1.5 फीसदी की तेजी आई।
विज्ञापन
मार्च सीरीज की एक्सपायरी और वित्त वर्ष 2013 के आखिरी कारोबारी दिन बाजार में उठा-पटक दिखी। एशियाई बाजारों में भारी गिरावट के बावजूद घरेलू बाजारों ने मिली-जुली शुरुआत की। लेकिन, खुलते ही बाजारों ने नीचे का रुख किया।

कारोबार के पहले ही घंटे में सेंसेक्स, निफ्टी में 0.5 फीसदी की गिरावट आई। निफ्टी 5600 के स्तर पर पहुंचा। हालांकि, लगातार पिट रहे मिड कैप शेयरों में खरीदारी लौटी। स्मॉलकैप शेयर सुस्त रहे।

यूरोपीय बाजारों के मजबूती पर खुलने से घरेलू बाजारों को सहारा मिला और बाजार मंगलवार के स्तरों पर लौटे। मिडकैप शेयरों में करीब 1.5 फीसदी की तेजी आई। कारोबार के आखिरी घंटे में शॉर्ट कवरिंग के चलते बाजारों ने रफ्तार पकड़ी और बाजार करीब 1 फीसदी उछले।

एशियाई बाजारों में शंघाई कंपोजिट 3 फीसदी और निक्की 1.25 फीसदी टूटे। हेंगसेंग 0.75 फीसदी और ताइवान इंडेक्स 0.35 फीसदी गिरे। हफ्ते में सेंसेक्स और निफ्टी 0.7 फीसदी मजबूत हुए। सीएनएक्स मिडकैप 1.3 फीसदी चढ़ा। बीएसई स्मॉलकैप 0.6 फीसदी मजबूत हुआ। बैंक निफ्टी में 1.6 फीसदी की तेजी आई।

मार्च सीरीज में सेंसेक्स में कोई बदलाव नहीं आया और निफ्टी 0.1 फीसदी गिरा। सीएनएक्स मिडकैप 2 फीसदी गिरा। बीएसई स्मॉलकैप 6.7 फीसदी टूटा। बैंक निफ्टी में 0.8 फीसदी की गिरावट आई।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us