विज्ञापन

एचडीएफसी बैंक कृषि लोन का बढ़ाएगा दायरा

प्रशांत श्रीवास्तव/नई दिल्ली Updated Mon, 15 Oct 2012 08:01 PM IST
विज्ञापन
HDFC Bank will increase agricultural loans
ख़बर सुनें
निजी क्षेत्र का बैंक एचडीएफसी बैंक अपने कृषि लोन कारोबार को बढ़ाने के लिए नई रणनीति पर काम कर रहा है। इसके तहत बैंक टियर-2 और टियर-3 शहरों में अपनी पहुंच सीधे तौर पर और बिजनेस कॉरस्पॉडेंट के जरिए बढ़ा रहा है। साथ ही भर्तियों के जरिए किसानों आदि को ज्यादा से ज्यादा जोड़ रहा है।
विज्ञापन
एचडीएफसी बैंक के एग्री बिजनेस प्रमुख माइकल एंड्राडे ने अमर उजाला को बताया कि कृषि कारोबार के लिए हमारा टियर-2 और टियर-3 शहरों में खासतौर से फोकस है। इसके लिए हम बिजनेस कॉरस्पांडेट को भी अपने साथ जोड़ रहे हैं।

एंड्राडे के अनुसार बैंक का वित्तवर्ष 2011-12 में कुल कृषि कारोबार 12,000 करोड़ रुपये का था। बैंक इसमें तेजी से विस्तार कर रहा है। कुल कारोबार में 50 फीसदी किसान क्रेडिट कार्ड की हिस्सेदारी है। इसकी हिस्सेदारी और बढ़ेगी। बाकी में बैंक वेयर हाउस, राइस मिल आदि के लिए कर्ज देता है।

उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में हमारा प्रमुख जोर किसान क्रेडिट कार्ड पर है। जिसके विस्तार से हम किसानों को ओवर ड्रॉफ्ट की सुविधा, टर्म लोन आदि की सुविधा तेजी से बढ़ाएंगे। किसानों को क्रेडिट कार्ड से उसकी प्रोफाइल के आधार पर बैंक 2.5-3 लाख रुपये तक कर्ज बैंक देगा।

इसके अलावा बैंक कृषि लोन के लिए खास तौर से नई भर्तियां भी प्रमुख रूप से छोटे शहरों में कर रहा है। चालू वित्तवर्ष के लिए बैंक ने अभी 300 लोगों की भर्तियां की है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us