विज्ञापन
विज्ञापन

सकल प्रत्यक्ष कर वसूली में 7.14 फीसदी की बढ़ोतरी

नई दिल्ली/ब्यूरो Updated Tue, 11 Dec 2012 11:07 PM IST
gross direct tax collection grows 7.14 pc in apr nov
ख़बर सुनें
चालू वित्तीय वर्ष के अप्रैल-नवंबर की अवधि के दौरान सकल प्रत्यक्ष कर वसूली 7.14 फीसदी बढ़कर 3.25 लाख करोड़ रुपये हो गई। पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि में यह आंकड़ा 3.04 लाख करोड़ रुपये था। वित्त मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक समीक्षाधीन अवधि में व्यक्तिगत आयकर संग्रह में 14.94 फीसदी की वृद्धि हुई और यह बढ़कर 1.19 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया।
विज्ञापन

पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि में व्यक्तिगत कर संग्रह 1.04 लाख करोड़ रुपये रहा था। हालांकि, अप्रैल से नवंबर की अवधि के दौरान कॉरपोरेट कर संग्रह में महज 3 फीसदी की वृद्धि हुई और यह 2.05 लाख करोड़ रुपये पर दर्ज किया गया। पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 1.99 लाख करोड़ रुपये का था। अप्रैल-नवंबर अवधि में संपत्ति कर वसूली 27.10 फीसदी बढ़कर 619 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल की इसी अवधि में 487 करोड़ रुपये थी। हालांकि, समीक्षाधीन अवधि में सिक्युरिटी ट्रांजेक्शन टैक्स (एसटीटी) 12.83 फीसदी गिरकर 2,914 करोड़ रुपये रह गया। पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि में एसटीटी वसूली 3,343 करोड़ रुपये की हुई थी।

विज्ञापन

Recommended

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी
Invertis university

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी

संतान के उज्वल भविष्य व लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं संतान गोपाल पाठ व हवन - 24 अगस्त
Astrology Services

संतान के उज्वल भविष्य व लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं संतान गोपाल पाठ व हवन - 24 अगस्त

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

‘द एंग्री बर्ड्स 2’ को मिल रहा दर्शकों का प्यार, कीकू कैरेक्टर को लोग खूब पसंद कर रहे

फिल्म ‘द एंग्री बर्ड्स 2’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है।

23 अगस्त 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree