विज्ञापन

पोस्ट बैंक के लिए कैबिनेट की मंजूरी मांगेगा डीओपी

एजेंसी Updated Mon, 13 Apr 2015 10:53 AM IST
DoP to seek Cabinet nod for 240 cr to set up Post Bank
विज्ञापन
ख़बर सुनें
डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट्स (डीओपी) पोस्ट बैंक ऑफ इंडिया स्थापित करने के लिए जल्द ही कैनिनेट से 240 करोड़ रुपये की मंजूरी मांगेगा।
विज्ञापन
डीओपी ने पेमेंट बैंक लाइसेंस के तहत पोस्ट बैंक ऑफ इंडिया स्थापित करने की योजना बनाई है। पेमेंट बैंक लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाले डीओपी के दिमाग में पोस्ट बैंक ऑफ इंडिया को संचालित करने का हाइब्रिड मॉडल दिमाग में है।

रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि अगले कु छ वर्षों में बैंकिंग सेक्टर बड़े पैमाने पर बदलाव के लिए तैयार है। वहीं आने वाले समय में पोस्टल बैंक संभव है।

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया है कि विभाग एक्सपेंडीचर फाइनेंस कमेटी से 240 करोड़ रुपये की मंजूरी मांगने की प्रक्रिया में है। इसके बाद प्रस्ताव को कैबिनेट में भेजा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक संचार एवं आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने हाइब्रिड मॉडल को मंजूरी दी है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Campus Archives

इस दिन से होंगी यूजी परीक्षाएं, विवि ने बनाए 154 केंद्र

प्रदेश विश्वविद्यालय की यूजी डिग्री कोर्स बीए, बीएससी और बी-कॉम की सेमेस्टर अंत परीक्षाएं बीस अक्तूबर से शुरू होगी।

16 अक्टूबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

फैंटम बंद होने के बाद अब ऐसे बनेगा सैक्रेड गेम्स का सीजन 2

नेटफ्लिक्स की महात्वाकांक्षी सीरीज सैक्रेड गेम्स का पहला सीज़न लोगों ने ज़्यादा पसंद नहीं किया। इस बीच इसे बनाने वाली कंपनी फैंटम भी बंद हो गई। क्या है सैक्रेड गेम्स के सीजन टू का लेटेस्ट अपडेट, देखिए ये इनसाइड स्टोरी।

22 अक्टूबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree