बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

सरेआम 'चुंबन' से क्यों कतराती हैं लड़कियां?

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क। Updated Tue, 12 Feb 2013 01:42 PM IST
विज्ञापन
why girl avoid kiss and hug in public place

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
आप कुछ भी कहें लेकिन लड़कियों की पसंद और नापसंद जानना वाकई बहुत मुश्किल है। अब प्यार की ही बात करें तो सरेआम प्यार जताना लड़कियों को बिलकुल पसंद नहीं। आखिर ऐसा क्या कारण है कि लड़कियां पब्लिक प्लेस पर इंटीमेट होने से बचती हैं। इसी संबंध में कराए गए एक रोचक सर्वे के अनुसार एक चौथाई युवतियों ने कहा कि वो सरेआम किस और हग जैसी चीजों को नापसंद करती हैं। जबकि मर्दो के बारे में ये उलटा है।
विज्ञापन


नेटवर्किंग साइट msn द्वारा कराए गए एक सर्वे के अनुसार दो तिहाई युवतियों ने स्वीकार किया कि इस वेलेंटाइन पर वो अपने पार्टनर को कुछ ज्यादा सरप्राइज देने के मूड में नहीं है। इस सर्वे में युवतियों ने कहा कि अगर उनका प्रेमी इस वेलेंटाइन पर पब्लिक प्लेस पर प्यार जताने की कोशिश करेगा तो वो ऐसा नहीं करेंगी।


यही नहीं सर्वे में शामिल 28 फीसदी लड़कियों ने कहा कि वो पब्लिक प्लेस पर किस और हग जैसे प्रेम प्रदर्शन कर रहे जोड़ों को देखकर ही असहज हो जाती हैं। 75 फीसदी युवतियों का मानना था कि इस वेलेंटाइन पर वो अपने पार्टनर को पब्लिक प्लेस पर प्यार नहीं करने जा रही। यही नहीं अगर दूसरे ऐसा करते दिखे तो वो उस जगह से हट जाना पसंद करेंगी।

चौथाई से भी ज्यादा लड़कियों ने कहा कि जब भी उनका पार्टनर पार्क, मॉल या सिनेमा हॉल में उन्हें किस करता है तो वो शर्मिन्दा होती है। यही नहीं उन्हें ऐसा लगता है कि अब पार्टनर से मिलना छोड़ देना चाहिए।

डेली मेल के अनुसार इस संबंध में रिलेशनशिपर एक्सपर्ट ट्रेसी कॉक्स का कहना है कि दरअसल लड़कियां खासकर गहरे प्यार में पड़ी लड़कियां अकेले में प्रेम करने को वरीयता देती हैं। प्रेम का प्रदर्शन करते समय उन्हें खुद के बेशर्म होने और कानाफूसी का डर रहता है। यही नहीं लड़कियां चाहती हैं कि उनका पार्टनर भी इस बात को समझे।


लड़कियां पब्लिक प्लेस पर क्या नहीं चाहतीं
सहलाना, चुंबन (खासकर होठों पर), बॉटम स्लैपिंग, गोद में लेटना, बाहों में बांहे डालना,  कमर में हाथ डालना, गालों पर गहरा किस, हाथों को कसकर पकड़ना।

लड़कियां नहीं चाहती इन पब्लिक प्लेस पर चुंबन
ऑफिस, जिम, पल्बिक पूल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, बस या रेलवे स्टेशन, समुद्र किनारे, पब, पार्टी, छुट्टियों पर, नाइटक्लब में।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us