हैरतअंगेज! 6 साल से हिचकी लिए जा रहा है ये शख्स

अमर उजाला, द‌िल्‍ली Updated Mon, 20 Jan 2014 01:05 PM IST
man suffering with rare condition
अमूमन हिचकी आने पर हम कहते हैं कि कोई उस शख्स को याद कर रहा ‌है पर यहां हिचकी का एक बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है।

कैमरे का ये कमाल देखने के बाद नौकरी लगने लगेगी बेकार

हल्‍द्वानी में रहने वाले पूर्व सैनिक जगदीश चंद्र लोहनी को 6 साल से लगातार हिचकियां आ रही हैं। हिचकी के इलाज के लिए उन्होंने हल्द्वानी के सभी अस्पताल छानने के बाद दिल्ली और बरेली में भी इलाज कराया लेकिन उनकी हिचकी रुकने का नाम ही नहीं लेती। उनकी यह बीमारी डॉक्टरों के लिए भी चुनौती बनी हुई है।

मरने के 45 मि‍नट बाद जी उठा सांप और लि‍या ऐसा बदला कि...

मूलरूप से ताकुला (बागेश्वर) के रहने वाले और वर्तमान में हल्द्वानी के पीपलपोखरा में रहने वाले पूर्व सैनिक जगदीश चंद्र लोहनी इस बेचैनी के साथ 6 सालों से जी रहे हैं।

हिचकी के कारण वो न तो कहीं जा पाते हैं, न सही से खा पाते हैं और न ही सो पाते हैं। सोने के लिए भी उन्हें नींद की गोलियां खानी पड़ती हैं। लोहनी बताते हैं कि 2008 में उनके पैर पर चोट लग गई।

इस औरत को देखि‍ए, 20 बार हो चुका है इसका गर्भपात

वह हल्द्वानी के एक निजी अस्पताल में गए तो डॉक्टर ने हाथ पर इंजेक्शन लगाया। इससे हाथ भी खराब हो गया। हाथ के ऑपरेशन की जरूरत पड़ी और ऑपरेशन से पहले डॉक्टर ने उन्हें गोली दी।

गोली खाने के बाद से ही हिचकी की शुरुआत हुई और अब उन्हें 6 साल हो गए। हल्द्वानी के सभी अस्पतालों ने जवाब दे दिया। उन्होंने दिल्ली सहित देश में सेना के लगभग सभी बड़े अस्पतालों में दिखाया लेकिन उनकी बीमारी का इलाज नहीं हुआ।

अब तक उनके इलाज में करीब तीन लाख रुपए खर्च हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ सालों से महीने में औसतन चार दिन उनकी हिचकी रुक जाती है, यही दिन उनकी जिंदगी के सबसे बेहतरीन दिन होते हैं।

Spotlight

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls