जानिए, क्या हुआ जब ऊंट को आया गुस्सा

बीजिंग। Updated Wed, 26 Dec 2012 12:02 PM IST
man dies as camel bite
ख़बर सुनें
आप विश्वास नहीं करेंगे लेकिन यह सच है। सीधे सरल से दिखने वाले ऊंट के काटने से एक आदमी की मौत हो गई। चीन में ऊंट के काटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मेट्रोडॉटयूकेडॉटको की रिपोर्ट के अनुसार लियोनिंग प्रांत के दालियान में ‘सन’ उपनाम वाले एक व्यक्ति को ऊंट ने काट खाया, जिसके बाद उसे एक अस्पताल के इमरजेंसी में इलाज के लिए ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने के करीब तीन घंटे के  बाद व्यक्ति की मौत हो गई।
सूत्र बता रहे है कि सन की किसी हरकत से ऊंट को गुस्सा आ गया और उसने सन के सिर मुंह और पीठ पर कई जगह काट खाया। इससे सन बुरी तरह जख्मी हो गया। हो सकता है कि ऊंट थका हो और मालिक उससे ज्यादा काम लेना चाह रहा हो।

कहते हैं कि यूं तो ऊंट हाथी की तरह शांत और समझदारी से रहता है लेकिन जब ऊंट गुस्से में होता है तब काफी खतरनाक हो जाता है। वह ऐसी स्थित में काट सकता है या पैरों से मार सकता है। चूंकि वह आदमी की तुलना में काफी ऊंचा होता है और इसीलिए आदमी उसका ज्यादा समय तक विरोध नहीं कर पाता और पस्त हो जाता है।

Spotlight

Related Videos

सुपरफास्ट बुलेटिन 'सुपर 30' में देखिए, यूपी के दबंगों का दलितों पर अत्याचार!

अमर उजाला टीवी के सुपर फास्ट बुलेटिन 'सुपर 30' में देखिए, यूपी-उत्तराखंड के साथ ही खेल और मनोरंजन की खबरें फटाफट अंदाज में।

25 जून 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen