विज्ञापन
विज्ञापन

ऐसी विपदा आई कि अपने ही पोते को खा लिया

ओसलो/इंटरनेट डेस्क Updated Tue, 29 Jan 2013 05:23 PM IST
hungry man ate his own grandson in north korea
ख़बर सुनें
उत्तरी कोरिया में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। मीडिया में प्रकाशित खबरों के मुताबिक यहां भुखमरी से परेशान एक व्यक्ति ने अपने ही पोते को उबालकर खा लिया।
विज्ञापन
गौरतलब है कि उत्तरी कोरिया में इस समय अकाल के हालात बने हुए हैं। बड़ी संख्या में लोग यहां भुखमरी के शिकार हो रहे हैं। अकाल के कारण यहां करीब 10 हजार लोग मारे जा चुके हैं। इसके बेफिक्र उत्तरी कोरिया मिसाइल परीक्षण में व्यस्त है।

एक अंग्रेजी समाचार वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक भूख से तंग आकर एक व्यक्ति ने अपने पोते को मारने के बाद उबालकर खा लिया। वेबसाइट ने खबर में एक पुरानी घटना का भी जिक्र किया है। पिछले साल उत्तरी कोरिया के एक गांव में  एक व्यक्ति को अपने ही दो बच्चों को मारकर उन्हें खाने की कोशिश करने के आरोप में पकड़ा गया था।

व्यक्ति की पत्नी काम की तलाश में घर से बाहर गई थी। उसी दौरान उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी। व्यक्ति के बेटे ने उसे ऐसा करते हुए देख लिया, इसलिए उसने अपने बेटे की भी हत्या कर दी। जब पत्नी घर आई तो उसने पति को भोजन पेश किया। पति ने कहा कि मैंने मांस खाया है। पत्नी को इस बात पर शक हुआ। कुछ ही देर में पति की करतूत सामने आ गई।

देश में भुखमरी फैलने की खबरों के बावजूद सर्वोच्च नेता किम जोंग उन तीसरे परमाणु परीक्षण की तैयारी में हैं। जबकि पिछले साल उन्होंने दो रॉकेट प्रक्षेपण किए थे, जिनमें काफी रकम खर्च की गई थी। अमेरिका ने भी उत्तरी कोरिया पर कई तरह के प्रतिबंध लगा रखे हैं।
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

अमर उजाला के संपादक डॉक्टर इंदुशेखर पंचोली को मातृ शोक

प्रमुख साहित्यकार और शिक्षाविद डॉक्टर बद्रीप्रसाद पंचोली की धर्मपत्नी एवं अमर उजाला दिल्ली के संपादक डॉ. इंदुशेखर पंचोली की माताजी श्रीमती कमला पंचोली का बुधवार तड़के अजमेर में निधन हो गया। वे 80 वर्ष की थीं।

2 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

आरबीआई की पीएमसी ग्राहकों को और राहत, खाते से रुपये निकालने की सीमा 25 से बढ़ाकर 40 हजार की

त्योहारी सीजन को देखते हुए आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदियों के बीच ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। पीएमसी ग्राहक अब खाते से 25 हजार के बजाय 40 हजार रुपये तक निकाल सकेंगे।

14 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree