ऐसी विपदा आई कि अपने ही पोते को खा लिया

ओसलो/इंटरनेट डेस्क Updated Tue, 29 Jan 2013 05:23 PM IST
विज्ञापन
hungry man ate his own grandson in north korea

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
उत्तरी कोरिया में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। मीडिया में प्रकाशित खबरों के मुताबिक यहां भुखमरी से परेशान एक व्यक्ति ने अपने ही पोते को उबालकर खा लिया।
विज्ञापन


गौरतलब है कि उत्तरी कोरिया में इस समय अकाल के हालात बने हुए हैं। बड़ी संख्या में लोग यहां भुखमरी के शिकार हो रहे हैं। अकाल के कारण यहां करीब 10 हजार लोग मारे जा चुके हैं। इसके बेफिक्र उत्तरी कोरिया मिसाइल परीक्षण में व्यस्त है।


एक अंग्रेजी समाचार वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक भूख से तंग आकर एक व्यक्ति ने अपने पोते को मारने के बाद उबालकर खा लिया। वेबसाइट ने खबर में एक पुरानी घटना का भी जिक्र किया है। पिछले साल उत्तरी कोरिया के एक गांव में  एक व्यक्ति को अपने ही दो बच्चों को मारकर उन्हें खाने की कोशिश करने के आरोप में पकड़ा गया था।

व्यक्ति की पत्नी काम की तलाश में घर से बाहर गई थी। उसी दौरान उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी। व्यक्ति के बेटे ने उसे ऐसा करते हुए देख लिया, इसलिए उसने अपने बेटे की भी हत्या कर दी। जब पत्नी घर आई तो उसने पति को भोजन पेश किया। पति ने कहा कि मैंने मांस खाया है। पत्नी को इस बात पर शक हुआ। कुछ ही देर में पति की करतूत सामने आ गई।

देश में भुखमरी फैलने की खबरों के बावजूद सर्वोच्च नेता किम जोंग उन तीसरे परमाणु परीक्षण की तैयारी में हैं। जबकि पिछले साल उन्होंने दो रॉकेट प्रक्षेपण किए थे, जिनमें काफी रकम खर्च की गई थी। अमेरिका ने भी उत्तरी कोरिया पर कई तरह के प्रतिबंध लगा रखे हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X