विज्ञापन
विज्ञापन

ये क्या ! असली बेटी को दिया नकली दहेज

कोच्चि। Updated Tue, 11 Dec 2012 12:21 PM IST
father cheat his own daughter by giving artificial gold
ख़बर सुनें
सोने चांदी की आस में लोग एक दूसरे को धोखा देते हैं लेकिन कोई बाप इस धातु के चक्कर में अपनी ही सगी बेटी को ठग ले तो क्या कहेंगे। ऐसा ही कुछ कोच्चि में हुआ जहां एक रईस बाप ने अपनी बेटी की शादी में नकली सोने के सिक्के देकर बेटी को विदा कर दिया। जब बेटी को सच्चाई का पता चला तो वह अपने ही बाप के खिलाफ मामला दर्ज कराने थाने पहुंच गई। कहा जा रहा है कि रईस बाप ने असली सोने की बजाय रोल्ड गोल्ड के सिक्के बेटी के दहेज में दिए जिसके चलते बेटी को गुस्सा आ गया।
विज्ञापन
वाकया केरल के मलप्पुरम जिले में पेरिनथलमन्ना थाना क्षेत्र की एक मलयाली नवविवाहिता फातिमा हुसैन हाजी (19) का है। फातिमा जब ढेर सारे सोने के सिक्के लेकर ससुराल पहुंची तो आसपास की महिलाओं की आंखें सिक्कों की चमक से चौंधिया गईं। लेकिन बमुश्किल 10 महीने बाद फातिमा ने सिक्कों को ध्यान से परखा तो पाया कि 30 में से 22 सिक्के सोने के न होकर रोल्ड गोल्ड के हैं। उसके क्रोध की सीमा नहीं रही। वह गल्फ देश में कारोबार करने वाले अपने रईस पिता ईपी हुसैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने पेरिनथलमन्ना थाने पहुंच गई।


फातिमा का विवाह 26 जनवरी 2012 में हुआ था। हालांकि पति ने मामले को नजरअंदाज करने की सलाह दी। लेकिन खुद को ठगा महसूस कर रही फातिमा ने पति की एक न सुनी और बाप के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। उसने कहा कि उसे सोने की लालच नहीं है लेकिन वह अपने बाप के मुंह से यह सुनना चाहती है कि उन्होंने नकली सोने के सिक्के दिए या नहीं, और दिए तो क्यों।

पुलिस इंस्पेक्टर जलील थोट्टाथिल के मुताबिक फातिमा के शिकायत को संज्ञान में लेते हुए उसके पिता को थाने में बुलाया गया है। पुलिस इसे विवाह से जुड़ा एक दीवानी मामला मानकर चल रही है इसलिए अभी एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है। हालांकि बेटी को उम्मीद है कि उसके पिता उसे नकली सोने की जगह असली सोने के सिक्के जरूर दे देंगे। स्थानीय जमात के सदस्य भी मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं।
विज्ञापन

Recommended

फैशन इंडस्ट्री दे रही है खास मौके, इन्वर्टिस संग करें खुद को तैयार
Invertis university

फैशन इंडस्ट्री दे रही है खास मौके, इन्वर्टिस संग करें खुद को तैयार

अपनी संतान की लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में संतान गोपाल पाठ और हवन करवाएं - 24 अगस्त 2019
Astrology Services

अपनी संतान की लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में संतान गोपाल पाठ और हवन करवाएं - 24 अगस्त 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

भाजपा के अहम नेता अरुण जेटली ने जेल में बिताए थे 19 महीने

कुछ लोग परिचय के मोहताज नहीं होते। अरुण जेटली भी एक ऐसा ही नाम है जो राजनीति के एक चमकदार सितारे के रूप में उभर कर सामने आया। जेटली भाजपा के प्रमुख नेता और प्रसिद्ध अधिवक्ता के साथ-साथ पूर्व वित्त मंत्री भी रहे।

17 अगस्त 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree