ये कैसा गवाह! जिसने बलात्कारी की पहचान के बदले मांगी मिठाई

अमर उजाला, द‌िल्‍ली Updated Mon, 27 Jan 2014 12:53 PM IST
boy demands sweet
जि‍म्‍बाब्‍वे में जो हुआ उसे सुनकर आपको हंसी भी आ सकती है और उस बच्‍चे की मासूमि‍यत पर प्‍यार भी।

क्रेजी न्‍यूज की खबर के अनुसार, ये मामला बेहद संजीदा था, जि‍समें एक बच्‍चे ने पूरे मामले का खुलासा कि‍या। दरअसल, ये दो साल का बच्‍चा अपनी बहन के साथ होने वाले बलात्‍कार का चश्‍मदीद गवाह था।

10 साल में शादी, 13 साल में बनीं मां, 14 में हुई विधवा और फिर...

कोर्ट में इस बच्‍चे से काफी देर से पूछताछ हो रही थी। काफी पूछताछ के बाद बच्‍चा बुरी तरह थक गया। अंत में जब उससे नहीं रहा गया तो उसने साफ-साफ शब्‍दों में कहा कि वो सवालों के जवाब देते-देते थक चुका है और अब वो कुछ नहीं बोलेगा।

दहल जाएगा आपका दिल, जब जानेंगे इस औरत ने कैसे ‌दिया बच्चे को जन्म

उसके इस भोलेपन से कोर्ट के गलियारे में हंसी गूंज गई। बाद में जब उसे गवाही देने के लिए कहा गया तो उसने अपनी मांगों की फेहरिस्त थमा दी। बच्चे ने वहां मौजूद आला अधिकारियों से कहा कि उसे मिठाई चाहिए और एक ऊंची कुर्सी।

मां के छूते ही झड़-झड़कर गिरने लगते हैं बेटे के अंग

इसके बाद उसने बताया कि कैसे बलात्कारी ने उसे और उसकी बहन को प्रलोभन दिया। जब उसकी नजर उस दुराचारी पर पड़ी तो वो उसकी बहन के साथ अश्लील हरकत कर रहा था। बच्ची की उम्र सात साल है।

'मेरी बेटी से शादी करो और 800 करोड़ ले जाओ'

इसके बाद दोनों बच्चों ने अपने पिता से इसकी शिकायत कर दी। जिसके बाद वो दोनों बच्चों को लेकर थाने पहुंचे। जहां बच्चे की निशानदेही पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। जि‍सके बाद मजिस्‍ट्रेट ने आरोपी को 18 साल जेल की सजा सुनाई है।

Spotlight

Related Videos

दावोस में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' मिलने के बाद सुपरस्टार शाहरुख खान ने रखी 'तीन तलाक' पर अपनी राय

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls