विज्ञापन

लखनऊ यूनिवर्सिटी में पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया की डेट जारी, यहां देखें- सीटों का ब्योरा

न्यूज डेस्क/अमर उजाला, लखनऊ Updated Wed, 18 Dec 2019 12:07 PM IST
PhD entrance process will start in lucknow university from 20 December
ख़बर सुनें
लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2019-20 में पीएचडी में दाखिले के लिए प्रवेश प्रक्रिया 20 दिसंबर से शुरू होगी। विवि में इस साल पीएचडी की 478 सीटों पर दाखिले होंगे। सबसे ज्यादा 44 सीटें फिजिक्स विभाग में होंगी। भूगोल, ज्योतिर्विज्ञान, रक्षा अध्ययन और महिला अध्ययन विषय में इस साल एक भी सीट नहीं होगी।
विज्ञापन
विश्वविद्यालय ने विभागवार पीएचडी की सीट संख्या जारी कर दी है। इनका विज्ञापन निकालने के बाद 20 दिसंबर की शाम से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। लविवि प्रवक्ता संजय मेधावी ने बताया कि कुलपति की मंजूरी के बाद सीट पर अंतिम मुहर लगा दी गई है। इस साल विश्वविद्यालय में कुल मिलाकर 478 सीट पर दाखिले होंगे।

दाखिले प्रवेश परीक्षा तथा साक्षात्कार के आधार पर किए जाएंगे। पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया में 70 नंबर प्रवेश परीक्षा तथा 30 नंबर साक्षात्कार के आधार पर दिए जाने हैं। लविवि में पिछले काफी समय से पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया अटकी हुई थी। अब जाकर सीट तय होने के बाद इसकी प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है।
 
आगे पढ़ें

देखें- पीएचडी सीटों का ब्योरा

विज्ञापन

Recommended

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास
Dholpur Fresh (Advertorial)

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Jammu

श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय पहुंचे 9 देशों के रोबोट, तीन दिन तक चलेगा आयोजन

श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी (एसएमवीडीयू) में देश के अठारह राज्यों समेत नौ देशों से इंजीनियरिंग के अजूबे रोबोट अपनी करामात दिखाएंगे।

18 जनवरी 2020

विज्ञापन

माफी की सलाह पर भड़कीं निर्भया की मां बोलीं, ‘मुझे ये सुझाव देने वाली कौन होती हैं इंदिरा जयसिंह'

निर्भया की मां आशा देवी सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह के उस बयान पर भड़क गईं जिसमें इंदिरा ने दोषियों को माफी देने की अपील की।

18 जनवरी 2020

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us