टैलेंट टेस्ट आसान बनाएगा नौकरी की राह, प्रतिभा के अनुसार मिलेगा रोजगार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Sun, 04 Feb 2018 07:08 PM IST
डेमो
डेमो - फोटो : डेमो
ख़बर सुनें
लखनऊ विश्वविद्यालय अब अपने विद्यार्थियों के टैलेंट की परख करेगा। उनकी प्रतिभा और रुचि के आधार पर विवि निजी कंपनियों को आमंत्रित कर उनके लिए नौकरी भी तलाश करेगा।
ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजूकेशन (एआईसीटीई) के निर्देश के बाद लविवि ने ऑनलाइन टैलेंट टेस्ट का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसमें 30 से ज्यादा फील्ड हैं। विद्यार्थी विवि की वेबसाइट पर जाकर पंजीकरण करा सकते हैं।
 
एआईसीटीई ने देश भर के विद्यार्थियों को अपना ज्ञान परखने के लिए विभिन्न फील्ड के ऑनलाइन टैलेंट टेस्ट की व्यवस्था कर रखी है। सभी संस्थानों को निर्देश है कि वे अपने विद्यार्थियों को अनिवार्य रूप से इन टेस्ट में शामिल कराएं।

इसकी रिपोर्ट भी मांगी गई है। टेस्ट देने के बाद स्टूडेंट्स का रिजल्ट भी तुरंत बता दिया जाएगा। इससे पता चल सकेगा कि स्टूडेंट को फिलहाल सफल होने के लिए और कितनी मेहनत करनी होगी।
आगे पढ़ें

कॅरिअर प्लेसमेंट सेल करेगी मॉनीटरिंग

RELATED

Spotlight

Most Read

Shimla

नौकरी चाहिए तो परागपुर आइए, 300 युवाओं को मिलेगा रोजगार

मॉडर्न आईटीआई परागपुर में राजस्थान की ऑटोमोबाइल कंपनी रोजगार मेला लगाएगी। इसमें सूबे के लगभग 300 युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

20 मई 2018

Related Videos

JDS, कांग्रेस के बीच मंत्रीपद का बंटवारा समेत 05 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें। कर्नाटक में फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने केजी बोपैया को ही बनाए रखा प्रोटेम स्पीकर, कांग्रेस ने केजी बोपैया को हटाने की मांग की थी।

20 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen